कट्टरपंथियों का निशाना बने मृतक रुपेश पांडे (RUPESH PANDEY) के घर जा रहे थे कपिल मिश्रा (KAPIL MISHRA), रांची एयरपोर्ट पर हीं पुलिस ने भाजपा नेता को रोक दिया

ज़रूर पढ़ें

वो सिर्फ रुपेश पांडेय के शोक संतप्त परिवार से मिलन आए हैं और पुलिस के वाहन में चंद लोगों के साथ भी उनके घर जाने को तैयार हैं.

झारखण्ड के हजारीबाग में माँ सरस्वती के विसर्जन में एक 17 साल के मासूम हिन्दू बच्चे जिहादी भीड़ ने मार मार कर हत्या कर दी थी. देशभर में सवाल उठने लगे.

- Advertisement -

रुपेश कुमार पांडेय नाम के जिस बच्चे की मौत हुई उसके न्याय के लिए हिन्दू धर्म सहित अन्य समुदाय से जुड़े लोगो ने जमकर प्रदर्शन किया. जगह जगह इन्साफ की मांग की जा रही है. ऐसे में जहाँ हर कोई इस मुद्दे पर अपनी राय रख रहे हैं. जो उस बेबस माँ की सस्वाज्य बनने की कोशिश कर रहे हैं जिसने अपना इकलौता बेटा खो दिया.

रुपेश पांडेय के साथ जिस तरीके से कट्टरपंथियों ने अपना निशाना बनाकर उसकी जान ली, इसने घटना ने हर किसी के मन में आक्रोश पैदा किया. वो माँ भी प्रशासन से पूछ रही है की आखिर उस मासूम बच्चे की क्या गलती थी. क्या यहां एक हिन्दू होना पाप है.

ऐसे में झारखण्ड सरकार की चुप्पी ने भी कई सवाल किये। अबतक राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन या उनके किसी भी करीबी मंत्रियों ने मुद्दे पर एक शब्द बोलना जरुरी नहीं समझा। लेकिन इस बिच जो भी अन्य लोग हिन्दू बच्चे रुपेश की न्याय के लिए आवाज बन रहे हैं, उसपर भी रोक लग रही है.

- Advertisement -


बता दे की रुपेश को न्याय दिलाने के लिए भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने आवाज उठाई, जहाँ वो राँची एयरपोर्ट तक पहुंचे हीं थे की उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उन्हें रोका गया. जिसकी पल पल की खबर खुद कपिल मिश्रा अपने सोशल मीडिया के जरिये लोगो को दे रहे थें, ऐसे में यूज़र्स इस मामले पर झारखण्ड सरकार पर जमकर नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं.


आपको याद दिला दे की 15 फरवरी को हीं भाजपा नेता ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुये ऐलान कर दिया था की वो हजारीबाग रुपेश पांडे की माता-पिता से मिलने जाने वाले हैं, जबकि उन्होबताया था की वह रुपेश के साथ हुई घटना के बाद परिवार को समर्थन देने के लिए फंड इकट्ठा कर रहे थे.


तभी 16 फरवरी के उनके सुबह 8:29 पर की ट्वीट ने तहलका मचा दिया और झारखण्ड सरकार की मनसा पर लोगो ने उन्होंने घेर लिया. भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इस ट्वीट
उन्होंने लिखा, “राँची एयरपोर्ट पर मुझे पुलिस द्वारा रोका गया है, एयरपोर्ट से बाहर निकलने पे रोक लगाई जा रही है। ये कौन सा कानून है?” वह पूछते हैं, “रुपेश पांडेय के शोक संतप्त परिवार से मिलने से रोक क्यों? कैसा डर?”


जबकि पल पल की जानकारी साझा कर रहे कपिल मिश्रा ने आगे झारखण्ड के मुख्यम्नत्री से पूछने के लहजे से 10 मिनट बाद ही अगला ट्वीट किया और लिखा ”मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी
एक शोक संतप्त परिवार के दरवाजे पर जाने से क्यों रोका जा रहा हैं ?
रूपेश पांडेय अगर तबरेज अंसारी होते तब भी किसी को नहीं जाने देते क्या?
हजारीबाग जाना तो दूर, एयरपोर्ट से निकलने से भी रोकना? ये कैसा भय
मुझे नहीं हत्यारों, अपराधियों को रोकिए”


इस बिच सोशल मिडिया यूज़र्स कपिल मिश्रा को एयरपोर्ट पर रोकने और उनकी मृतक रुपेश की माता जी मिलने से रोकने के मसले पर काफी नाराजगी व्यक्त की.
यहां कपिल मिश्रा ने आगे बताते हुये ट्वीट किया और लिखा कि वो सिर्फ रुपेश पांडेय के शोक संतप्त परिवार से मिलन आए हैं और पुलिस के वाहन में चंद लोगों के साथ भी उनके घर जाने को तैयार हैं.

इस तरह एयरपोर्ट पर रोका जाना झारखंड की सरकार की नीयत पर सवाल खड़ा करते हैं.


आपको बता दे की कपिल मिश्रा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो भी साझा की जहाँ उन्होंने मृत हिन्दू बच्चे रुपेश पांडेय के परिवार वालो से बाते करते हुये दिख रहे हैं, यहां कपिल मिश्रा ने वीडियो कॉल के जरिये कट्टरपंथियों के निशाने पर आने वाले हिन्दू रुपेश पांडेय की माँ को बड़े ही नम्र तरीके से कहा की कपिल मिश्रा भी उनके हीं बेटे हैं. जबकि पूरे बातचीत का अंश बेहद भावुक करने वाला था.

जिसको लेकर कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीटर अकाउंट से लिखा ”रूपेश पांडेय जी की माता जी से वीडियो कॉल पर बात हुई अभी, रांची एयरपोर्ट से मुझे निकलने तक पर रोक है पुलिस द्वारा. माता जी का कहना है कि हत्यारों को फांसी से कम कुछ मंजूर नहीं. मैंने उन्हें बताया कि पूरा देश उनके साथ हैं मन बहुत भावुक.”

बता दे की कपिल मिश्रा का एक वीडियो साझा किया जिसमे वो एयरपोर्ट पर दिख रहे है जिसका अंश ट्वीटर और इंस्टाग्राम सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल भी हो रहा है, बताया गया की कपिल मिश्रा को रांची एयरपोर्ट पर उन्हें रोका गया.


ऐसे में कपिल मिश्रा के समर्थक और हिन्दू धर्म से जुड़े लोग रुपेश कुमार के लिए न्याय की मांग को और तेज करते हुये जमकर ट्वीट्स कर रहे हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...