IPL हीं नहीं WPL के प्राइज मनी का मुकाबला नहीं कर सकता पाकिस्तान सुपर लीग!

ज़रूर पढ़ें

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के बजट का भी पकिस्तान सुपर लीग मुकाबला नहीं कर सकता है. एक तरफ जहाँ WPL में पैसों की बरसात हो रही है. उधर पकिस्तान ये देखकर हैरान है

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 का खिताब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने अपने नाम कर इतिहास रच दिया है. स्मृति मंधाना की कप्तानी में RCB ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हरा दिया. ऐसे में एक तरफ जहाँ WPL में पैसों की बरसात हो रही है. उधर पकिस्तान ये देखकर हैरान है.

- Advertisement -

अक्सर पाकिस्तान सुपर लीग अक्सर IPL से मुकाबला करने में लगा होता है लेकिन हैरानी की बात ये है कि वो भारत की विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के बजट का भी मुकाबला नहीं कर सकता है.

पाकिस्तान सुपर लीग के बजट पर होगी हैरानी?

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने मुल्तान सुल्तांस को 2 विकेट से हराकर पाकिस्तान सुपर लीग 2024 का खिताब जीता लिया. ऐसे में PSL 2024 विजेता को 4.13 करोड़ रुपये की धनराशि दी गई. जबकि पाकिस्तान सुपर लीग में 6 टीमें खेलती है. ऐसे में आपको बता दें कि जो पाकिस्तान सुपर लीग इंडियन प्रीमियर लीग से मुकाबला करती है प्राइज मनी लगभग चौथाई है.

IPL, WPL से भी पीछे PSL

WPL 2024 में विजेता टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 करोड़ दिया गया है जहाँ PSL में सिर्फ विजेता टीम 4.3 करोड़ पर सिमट कर रह गई. ऐसे में IPL के विजेता टीम के बजट के इर्द गिर्द भी पाकिस्तान सुपर लीग नहीं है. IPL 2023 की विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को को 20 करोड़ प्राइज मनी दी गई थी.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...