Corona संक्रमण में नहीं लग रहा ब्रेक, पिछले 24 घंटों में गई 20 मरीजों की जान

ज़रूर पढ़ें

मुंबई, दिल्ली जैसे प्रदेशों में तो मामलों में जबरदस्त उछाल आ रहा है, जो आने वाले समय में बेहद डरावनी तस्वीर दिखा सकता है. इस बिच अगर vaccination पर बात करें तो फिलहाल देश में vaccination के महाभियान के तहत अब तक कोविड-19 की 196.94 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं

कोविड 19 एक बड़ी चुनौती बनकर भारत के सामने एक बार फिर से सामने आ खड़ा हो गया है. इस मुश्किल परिस्थितियों में कोरोना के प्रोटोकॉल्स पर फिलहाल बेहद ढिलाई देखी जा रही है. बाज़ारों में भीड़ से लेकर लोगों के मास्क न पहनने तक में काफी लापरवाही सामने आ रही है.

- Advertisement -

मुंबई, दिल्ली जैसे प्रदेशों में तो मामलों में जबरदस्त उछाल आ रहा है, जो आने वाले समय में बेहद डरावनी तस्वीर दिखा सकता है. इस बिच अगर vaccination पर बात करें तो फिलहाल देश में vaccination के महाभियान के तहत अब तक कोविड-19 की 196.94 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं.

ऐसे में जहाँ वैक्सीन का काम तेजी से अभी भी लगातार चल रहा है तो वहीँ मामलों में जबरदस्त उछाल आ गया है.

मौजूदा समय में कोरोना वायरस का संक्रमण देश के 12 राज्यों में फ़ैल चुकी है. इसमें 10 जून के बाद 12 राज्यों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है।सबसे ज्यादा महाराष्ट्र फिर केरल, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, गुजरात, गोवा, पंजाब में साप्ताहिक मामलों में वृद्धि दर्ज कि गई है जो अपने आप में डरावने आकड़ें हैं.

- Advertisement -

केंद्रीय में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वाराजारी आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में 15,940 नए कोरोना संक्रमित मिले और 20 लोगों की महामारी से मौत हो गई. उनमें से 11 केरल, तीन महाराष्ट्र, दो पश्चिम बंगाल और एक-एक बिहार, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान के थे.

वहीँ देश में संक्रमण से अब तक कुल 5,24,974 लोगों की मौत हो चुकी है. फ़िलहाल भारत में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 91 हजार के पार पहुंच गई है.

आंकड़ों के मुताबिक, मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.58 प्रतिशत है. वहीं, दैनिक संक्रमण दर 4.39 प्रतिशत, जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर 3.30 प्रतिशत आंकी गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट अनुसार कोरोना से अबतक 4,27,61,481 मरीजों ने कोरोना को हराकर जंग जीती है.

मौजूदा समय में कोरोना से बचने के लिए नागरिकों को सावधान और सतर्क रहने की जरुरत है, जिससे की संक्रमण दर में जल्द से जल्द सुधार हो सके.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...