Nitin Gadkari का अनोखा ऑफर, जानिए कैसे सड़क पर खड़े वाहन की फोटो भेजने पर आपको मिल सकता है 500 रुपये का इनाम

ज़रूर पढ़ें

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा

आपने कई बार सड़क पर गलत तरीके से खड़ी गाड़ियों की वजह से परेशानियों को झेला होगा. सड़कें अच्छी होने के बाबजूद आपको उलझनों में फंसे रहना पड़ता है. ट्रैफिक पुलिस की तैनाती भी रहती है लेकिन लोगों को उससे भी कभी डर नहीं लगता, जैसे गलतियां करना एक शौक बन गया हो. इसपर लगाम लगाना हमेशा से हीं जरुरी रहा है.

- Advertisement -

सड़कों पर गलत तरीके से वाहन रोकने की वजह से कई बार आपको आने जाने में दिक्कतें होती है. जाम लगने की वजह से कई बार लोग घंटों घंटों फंसे रह जाते हैं. कई बार नो पार्किंग लिखे होने के बाद भी लोग नासमझी करते हैं और अपनी गाड़ी सड़क पर हीं लगा कर छोर जाते हैं.

नियम और कानून पता होते हुए भी लोग सड़कों पर अपनी मनमानी चलाते हैं, लेकिन अब सरकार आपको ऐसा करने वालों के खिलाफ एक अहम कदम उठा रही है. जी हां जिससे सीधे आपका फायदा होगा और आपको इनाम के रूप में पैसे भी मिलेंगे.

दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि वह सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं.जानकारी मुताबिक यदि कोई व्यक्ति गलत तरीके से सड़क पर खड़े किए गए वाहन की तस्वीर भेजता है, तो उसे 500 रुपये का इनाम मिलेगा. 

- Advertisement -

वहीं पार्किंग गलत तरीके से करने वाले वाहन मालिक को 1000 रुपये का जुर्माना देना होगा. 

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा, ”मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर खींचकर भेजने वाले को इसमें से 500 रुपये दिए जाएंगे.”

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आलोचना करते हुए कहा कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते है. इसके बजाय वे अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं.

यहां नतीन गडकरी (Nitin Gadkari) ने आगे कहा, ”नागपुर में मेरे रसोइये के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं. आज चार सदस्यों के परिवार के पास छह कारें होती हैं. ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं. हमने उनका वाहन खड़ा करने के लिए सड़क बनाई है.”

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...