Partner से कभी ना बोलें ये 5 बातें, टूट सकता है Relation

ज़रूर पढ़ें

कभी कभी रिश्ते के बिच छोटी खुशियों पर तब ग्रहण लग जाता है जब आप कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग कर देते हैं, जो सम्मान को चोट पहुंचाने जैसा होता है. कई बार पार्टनर एक दूसरे को beyond the line यानी एक दायरे से ऊपर उठकर कुछ शब्दों का इस्तेमाल कर देते हैं

जहाँ प्यार है वहां मनमुटाव होना आम बात है. रिश्ते में जबतक छोटी मोती खटास ना हो तो उस रिश्ते को जीने का मजा हीं नहीं आता, चूँकि यहीं आपको मानाने का भी मौका मिलता है और सामने वाले से भी भरपूर प्यार.

- Advertisement -

कभी कभी रिश्ते के बिच छोटी खुशियों पर तब ग्रहण लग जाता है जब आप कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग कर देते हैं, जो सम्मान को चोट पहुंचाने जैसा होता है. कई बार पार्टनर एक दूसरे को beyond the line यानी एक दायरे से ऊपर उठकर कुछ शब्दों का इस्तेमाल कर देते हैं.

रिश्ते में दरार जैसे स्थितियां पैदा हो जाती है, इसलिए आपको कुछ चीजों को ध्यान में रखना चाहिए क्यूंकि रिश्ते बेहद नाजुक होते हैं, उन्हें संभालना आपके लिए प्राथमिकता होनी चाहिए.
आइये जानते हैं कि आपको ऐसी कौन सी बातों का ध्यान रखना चाहिए, जिससे आपका रिश्ता बचा रहेगा.

‘तुम प्यार के लायक नहीं हो’

- Advertisement -

कहतें हैं न कभी कभी जुबान से निकली हुई बातें जहर बन जाती है, ठीक ऐसे हीं कई बार नाराजगी में या अत्यधिक गुस्से में पार्टनर साफ़ तौर पर कह देता है की आप उनके लायक नहीं हैं या कभी थे हीं नहीं.

इन शब्दों को बोलने के बाद हो सकता है आपको बाद में बुरा लगे लेकिन पार्टनर के लिए शायद ये बड़ा झटका दे सकता है. जब आपके लाइफ में कोई आता है या आप किसी की लाइफ का हिस्सा बनते हैं तो ऐसे में एक स्पेशल जगह होती है. ‘प्यार के लायक नहीं हो’ ये बोलकर आप अपने रिश्ते पर प्रश्नचिन्ह लगते हैं साथ हीं सम्मान को भी चोट पहुँचता है.

‘तुम मेरी ज़िंदगी की सबसे बड़ी गलती हो’

जब आपके साथ शुरू शुरू में कोई बहुत प्यार करें, हर बात का ख्याल रखे और हर तरीके से अपनापन झलकता हो. और एक दिन अचानक आपको वो इंसान कह दें कि आप उसकी ज़िंदगी की सबसे बड़ी गलती हैं तो आपको क्या महसूस होगा? जाहिर है ये बात आपके दिल को बहुत बुरी लगेगी.

रिलेशनशिप में अगर आप किसी तरीके का दरार नहीं चाहते तो आपको अपने प्यार पर सवाल नहीं खड़ा करना चाहिए और नाही अपने पार्टनर को गलती ठहरना चाहिए.

पास्ट को लेकर ताने

कई बार रिश्ते में देखा गया है कि जब भी कोई छोटी मोटी नोक झोक भी होती है तब पास्ट बिच में जरूर आता है. जो सरासर गलत है.

आपसे कोई प्यार करते हैं और आपको उन्होंने हर बात सहज होकर बताई है तो ये आपकी जिम्मेदारी बनती है कि उस बात को आप दुबारा कभी ना दोहराए ताकि आपके पार्टनर को आप पर और गर्व हो.

अगर आप पास्ट को बिच में लातें हैं तो यहीं रुक जाइये क्यूंकि आपके रिश्ते को खत्म होने में फिर ज्यादा वक़्त नहीं लगेगा.

‘तुमसे अच्छी और सुन्दर मेरी एक्स थी’

सुंदरता और अच्छे को लेकर कभी कम्पेयर करना किसी भी रिश्ते में सही नहीं रहा. खासतौर पर पति पत्नी और गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड का रिश्ता बेहद नाजुक नीव पर कड़ी होती है इसलिए आपको अपने पार्टनर को कभी नहीं बोलना चाहिए कि उससे बेहतर कोई और है. आमतौर पर पुरुषों को ये तो बिलकुल नहीं कहना चाहिए कि मौजूदा गर्लफ्रेंड से बेहत्तर आपकी एक्स थी.

‘तुम रोती नहीं ड्रामा करती हो’

अगर आप अपने हिसाब से अपनी भावना निकाल देते हैं, और दूसरी तरफ अगर आप अपने पार्टनर के रोने पर उसे ड्रामा कहेंगे तब आपको बहुत भारी पड़ सकता है.

भले हीं कुछ पल के लिए आप ये भूल जाएँ कि आपने इसे नार्मल तरीके से बोला हो लेकिन आपको नहीं अंदाजा की आपके पार्टनर को कितना बड़ा धक्का लगेगा.

प्यार भरे रिश्ते में हमेशा आपको एक दूसरे की भवनाओं को सबसे ज्यादा सम्मान देना चाहिए। वर्ण एक दिन आपको आपकी ये गलती बहुत भारी पड़ सकती है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...