नीरज चोपड़ा ने बताया कैसे बने वर्ल्ड चैम्पियन, ऐतिहासिक जीत पर छाए गोल्डन बॉय

ज़रूर पढ़ें

नीरज चोपड़ा ने हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. गोल्डन बॉय ने बताया है की आखिर में जीत के समय वो कैसा महसूस कर रहे थे

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. गोल्डन बॉय नीरज 88.17 मीटर तक भाला फेंककर विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण जितने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. जैवलिन थ्रोअर में नीरज चोपड़ा ने साल 2022 में सिल्वर मैडल अपने नाम किया था. हालाँकि एक साल बाद हीं उन्होंने दुनिया को अपने परफॉर्मेंस से हैरान कर दिया है. इस कामयाबी पर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को दुनिया भर से शुभकामनाएं मिल रही है. ऐसे में जीत के बाद नीरज चोपड़ा का एक वायरल जमकर वायरल हो रहा है. जहाँ वो बताते दिख रहे हैं कि आखिरी भला फेकने से पहले वो क्या सोच रहे थे और क्या महसूस कर रहे थे.

- Advertisement -

गोल्डन थ्रो फेकने से पहले क्या सोच रहे थे नीरज

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ऐतिहासिक जीत के बाद प्रदर्शन के ठीक पहले क्या हुआ उसका जिक्र कर रहे थे. गोल्डन बॉय ने बताया की पहली थ्रो से उम्मीद थी लेकिन वो टेक्निकल दिक्कत से नहीं हुआ. बाद में मैंने काफी सोचा, पूरी सावधानी रख रहा था. मैंने खुद को पुश किया और अपने पॉइंट्स के बारे में सोच रहा था.

भारत के लोगों को नीरज का सन्देश

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जितने के बाद उनकी कई वीडिओ वायरल होने लगे हैं. कामयाबी के शिखर पर नीरज चोपड़ा धमाल मचा रहे हैं. ऐसे में बीते दिनों गोल्डन बॉय (Neeraj Chopra) से जब पूछा गया की वो भारतवासियो को क्या कहेंगे? उन्होंने कहा कि भारत के लोग रात के 1 बजे तक मेरा खेल देखने के लिए जगे थे. मैं भारत के लोगों को धन्यवाद दूंगा. ये मैडल भारत के लोगों के लिए है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...