पंजाब में राहुल गाँधी की पसंद चन्नी, सिद्धू को सीएम फेस नहीं बनाने को लेकर पत्नी पार्टी से हुईं ख़फ़ा

ज़रूर पढ़ें

“किसी को इतने उच्च पद पर चुनने के लिए मेरिट, शिक्षा, ईमानदारी, काम को गिना जाना चाहिए. सिद्धू भले ही मेरे पति है लेकिन मुझे यह कहने में बिलकुल संकोच नहीं है कि सीएम के लिए सही विकल्प मेरे पति हैं”

पंजाब में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने प्रदेश के अपने मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान करते हुये चरणजीत सिंह चन्नी का नाम साफ़ कर दिया. कांग्रेस ने सीएम चन्नी के नाम की घोषणा करते हुये, सभी आशंकाओं पर पाबंदी लगा दी. अब यहां भले ही राहुल गाँधी ने चरणजीत सिंह चन्नी का नाम लिया हो लेकिन सियासत के गलियारों में चर्चा पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवज्योत सिंह सिद्धू के नाम की हो रही है. जाहिर है सीएम चेहरे की रेस में खुद नवज्योत सिंह सिद्धू का नाम आया था, लेकिन ऐसे मे कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने सिद्धू को निराश किया जिसके बाद नवज्योत सिंह ने इशारो इशारो में पार्टी को कड़ी चेतावनी भी दे दी थी. ऐसे में अब कांग्रेस नेता सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी है जिससे ये साफ़ समझा जा सकता है की चन्नी के नाम की घोषणा के बाद से पंजाब कांग्रेस की आपसी मतभेद बेहद हद तक बढ़ चुकी है. गौरतलब है की सीएम के तौर पर मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम का ऐलान होने पर सिद्धू ने बयां देते हुये खुद को अरबी घोड़ा करार किया जहाँ उन्होंने कहा था की “मुझे पद की कोई लालसा नहीं है, लेकिन मुझे दर्शनी घोड़ा न बनने देना. फैसला लेने की ताकत देना.”

- Advertisement -


अब ऐसे में पंजाब में विधानसभा चुनाव 2022 की चुनावी माहौल में हर कोई इस बात की जानकारी लेना चाहता था की आखिर नवज्योत सिंह की पत्नी इसपर क्या राय रखती हैं. जहाँ चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाए जाने और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का मौका ना मिलने को लेकर जब सिद्धू की धर्मपत्नी से सवाल दागे गए, तो नवजोत कौर बेहद नाराज नजर आईं.
मिडी रिपोर्ट्स के मुताबिक इस विषय को लेकर कॉन्ग्रेस नेता की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू से पूछा गया कि क्या राहुल गाँधी को सीएम के लिए निर्णय लेने में गुमराह किया गया था. तभी सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर बिना देर किये जवाब में कहा ‘हाँ’. उन्होंने इससे जोड़ते हुये आगे कहा, “किसी को इतने उच्च पद पर चुनने के लिए मेरिट, शिक्षा, ईमानदारी, काम को गिना जाना चाहिए. सिद्धू भले ही मेरे पति है लेकिन मुझे यह कहने में बिलकुल संकोच नहीं है कि सीएम के लिए सही विकल्प मेरे पति हैं.”


ऐसे सिद्धू ने चन्नी को सीएम फेस बनाए जाने पर बयां देते हुये कहा था कि ये सब हाईकमान को तय करना था, अब उनका जो भी फैसला है, वह उससे सहमत हैं. सिद्धू ने अपने बयान में कहा था, “मैं कॉन्ग्रेस हाईकमान के साथ था, हूँ और रहूँगा.”

SIDDHU’S WIFE REACTION AFTER CM FACE OF PANJAB


यहां जब पत्रकारों ने नवज्योत सिंह सिद्धू से पूछा कि वो चन्नी के साथ हैं या हाईकमान के साथ? इस पर भी सिद्धू ने जवाब दिया- “मैं पहले दिन से ही हाईकमान के साथ हूँ. उनके हर फैसले को मानता हूँ. मैं जितना हाईकमान के साथ हूँ, उससे दोगुना पंजाब के लोगों के साथ हूँ.” जबकि यहां बयानों की बात करे तो घोषणा के पहले जब मीडिया में ये खबरे चल रही थी की, पार्टी चन्नी को पंजाब के मुख्यमंत्री का कारभार देने की घोषणा करेंगे ऐसे में यही नवज्योत सिंह सिद्धू ने इसपर तीखी प्रतिक्रिया देते हुये कहा था कि ऊपर वाले तो चाहते हैं कि कोई कमजोर मुख्यमंत्री हो, जिसे वो ता थैया, ता थैया नचा सकें और कहें कि नाच मेरी बुलबुल तुझे पैसा मिलेगा.

- Advertisement -


अब जब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की पत्नी नवजोत कौर ने पार्टी के आलाकामन के फैसले पर जरंगी व्यक्त कर दी है देखना काफी दिलचस्प होगा की पार्टी इन टिप्पणियों को कैसे ढकती है, चुकी जनता को ये साफ़ दिख रहा है की सिद्धू को लेकर पंजाब कांग्रेस और आलाकमान में कुछ तघिक नहीं चल रहा, भले ही सिद्धू इसपर अपना दर्द कितना भी छुपा लें.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...