सम्बन्ध बनाने के बाद ज़रूर करें पेशाब, वरना हो जायेंगे गंभीर बीमारी के शिकार

ज़रूर पढ़ें

कई बार सम्बन्ध बनाने के बाद हम एक ऐसी बड़ी गलती कर देते हैं, जिसके कारण अपने जीवन में खतरनाक बीमारी को आमंत्रित कर देते हैं

एक व्यक्ति के लिए वो सभी चीजें ज़रूरी होती हैं, जो उसके शरीर को किसी प्रकार का फायदा दे. फिर चाहे वो भोजन करना हो या फिर अपने पार्टनर के साथ सम्बन्ध (Physical Relationship) बनाना. मानसिक स्तिथि से लेकर शरीर के अन्य ज़रूरतों के लिए भी सम्बन्ध बनाना (Physical Relationship) ज़रूरी होता हैं. एक शादीशुदा जीवन में अपने पार्टनर के साथ सम्बन्ध बनाना (Physical Relationship) प्यार के साथ-साथ शरीर के कई अन्य अच्छे बदलावों के लिए भी ज़रूरी हैं. लेकिन कई बार सम्बन्ध बनाने के बाद हम एक ऐसी बड़ी गलती कर देते हैं, जिसके कारण अपने जीवन में खतरनाक बीमारी को आमंत्रित कर देते हैं.

- Advertisement -

लोगों के पास नहीं है पूरी जानकारी

सम्बन्ध बनाने (Physical Relationship) को लेकर खुलकर बातें करना काफी मुश्किल होता हैं. लेकिन अगर इसको लेकर पूरा ज्ञान न हो तो शरीर को काफी तकलीफो का सामना करना पड़ता हैं. सम्बन्ध बनाने (Physical Relationship) से पहले क्या करना चाहिए क्या नहीं इसके बारे में जानकारी होना भी काफी मुश्किल होता हैं. वहीं अगर हाइजीन की जाए तो उसके लिए भी कोई सतर्कता नहीं समझाई जाती. सम्बन्ध बनाने (Physical Relationship) के बाद यूरिन को पास करना सबसे महत्वपूर्ण होता हैं. चलिए जानते हैं सम्बन्ध बनाने (Physical Relationship) के बाद यूरिन पास क्यों करना चाहिए.

यूटीआई से बचाव

यूटीआई मतलब यूरिन ट्रैक्ट इन्फेक्शन ये वो बीमारी होती हैं, जिसके अंदर यूरिन ब्लैडर के अंदर इंफेक्शन होने का डर रहता हैं. साथ ही सम्बन्ध बनाने के बाद योनि पर मौजूद बैक्टेरिया के होने की आशंका भी बढ़ जाती हैं. यूरिन पास करने से यूटीआई से बचाव के साथ-साथ योनि पर मौजूद बैक्टीरिया का सफाया भी हो जाता हैं.

एसटीआई होगी दूर

एसटीआई वो बीमारी होती हैं जो की सम्बन्ध बनाने से हो जाती हैं. अगर कोई व्यक्ति साफ़-सुथरे रूप से सम्बन्ध नहीं बनता तो वो कई बिमारियों का शिकार हो सकता हैं. और पेशाब करने से वो सभी इन्फेक्शन से आप बच सकते हैं.

गर्भनिरोधक का करता है ये काम

कई बार लोग बिना किसी निरोधक का इस्तेमाल किये ही सम्बन्ध बना (Physical Relationship) लेते हैं. जिसके बाद महिलाएं कई परेशानियों में आ जाती है की क्या वो प्रेग्नेंट हो जाएंगी.  लेकिन आपको बता दें की गायनकोलॉजिस्ट के अनुसार कई बार ऐसा संभव हैं की सम्बन्ध बनाने (Physical Relationship) के बाद पेशाब करने से प्रेगनेंसी के चांसेस कम हो जाते हैं.  

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...