त्वचा को मुल्तानी मिट्टी देगी रंगत, Dark Circle भी होंगे गायब…..

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

चमकदार और निकरी त्वचा हर किसी की चाहत होती है…. हर उम्र की लड़की चाहे औरत अपनी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए कुछ को तैयार होती है…यहाँ ताकि की नानी दादी के नुस्खों को भी नहीं छोड़ती लेकिन पुराने समय के घरेलू तरिब असरदार मार्किट के प्रोडक्ट्स की तुलना में ज्यादा होते हैं… वैसे तो अपने मुल्तानी मिटी की खूबियों के बारे में भी खूब सुना होगा लेकिन उसका सही तरीका क्या है ये आपको हम आज बताएंगे…. साथ ही इनके फायदों के बारे में भी बता दें… इस तरकीब को अपना कर आप न केवल त्वचा को चमका सकती हैं बल्कि दर्द सर्किल और स्पॉट जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा….

इससे दूर होगा डार्क सर्कल

- Advertisement -

खीरे के रस को मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर एक पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को आंखों के नीचे लगाकर छोड़ दें. जब ये पैक सूख जाए तो इसे धो लें. खीरे के रस और मुल्तानी मिट्टी की ठंडक आंखों को ताजगी तो देगी ही वहीं कुछ ही दिनों में काले घेरे भी दूर हो जाएंगे.

इसके अलावा आप मुल्तानी मिट्टी, बादाम और ग्ल‍िसरीन को मिलाकर एक पेस्ट बना सकती हैं. पेस्ट को आंखों के नीचे लगाकर छोड़ दें. आप चाहें तो इस पैक को पूरे चेहरे पर भी लगा सकती हैं. जब ये सूख जाए तो चेहरे को साफ पानी से धो लें.

रंगत निखारने के लिए ये पैक करें इस्तेमाल

- Advertisement -

गुलाब जल को मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर लगाने से चेहरे पर निखार आता है. पेस्ट को तब तक चेहरे पर लगा रहने दें जब तक वो सूख न जाए. इस पेस्ट को लगाने से चेहरे पर मौजूद अतिरिक्त ऑयल साफ हो जाता है.

चंदन पाउडर में एक चम्मच टमाटर का रस मिला लीजिए. अब इसे मुल्तानी मिट्टी में मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने से दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...