Mouni Roy Lifestyle-कैसे पत्रकारिता की स्टूडेंट बनी नामचीन एक्ट्रेस?

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

टीवी जगत की जानी मानी एक्ट्रेस मोनी रॉय (Mouni roy) आज किसी खास पहचान की मोहताज़ नहीं हैं. दर्शकों को अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से आकर्षित करने वाली मोनी अब बॉलीवुड में भी मोस्ट वांटेड हो चुकी हैं. काफी कम समय में ही मौनी ने लम्बी छलांग मारी है और आज बेहतरीन अदाकाराओं में शुमार हैं. आज हम बात करेंगे मौनी रॉय के लाइफस्टाइल की.

Personal Bio

28 सितम्बर 1985 पश्चिम बंगाल के कोच बेहार में मिडिल क्लास फॅमिली में जन्मी मोनी ने बचपन से ही कई बड़े सपने देखे थे. अनिल रॉय (Anil Roy) और मुक्ति रॉय (Mukti Roy) के घर पाली भद्दी मौनी के घर का नाम मान्या है, घर वाले प्यार से उन्हें मौन भी बुलाते हैं. मौनी का एक छोटा भाई भी है जिसका नाम मुखर रॉय (Mukhar Roy) है. मौनी अपने परिवार से बहुत प्यार करती है. मौनी रॉय के दादा जी थिएटर आर्टिस्ट थे. मौनी बचपन से ही आर्ट की ओर ज्यादा इंटरेस्ट रखती थी. इसके अलावा मौनी को स्केचिंग, पेंटिंग और डांस का शौक था.

- Advertisement -

Education/Qualification

मौनी रॉय ने अपने स्कूल की पढाई शिक्षा दीक्षा कोच बेहार के बाबुरहट के केन्द्रीय विद्यालय (kendriya vidyalaya) से पूरी की. उसके बाद उन्होंने दिल्ली युनिवर्सिटी के मिरिंडा हाउस में नामांकन कराया. वो दिल्ली युनिवर्सिटी (DU) के जामिया मिलिया इस्लामिया में भी पढाई की हुई है. मौनी इंग्लिश ओनर्स से ग्रेजुएट हैं. यहाँ तक की मौनी रॉय ने mass communication का भी कोर्स किया हुआ है. कॉलेज के ही दिनों से मौनी बतौर कोरियोग्राफर काम कर चुकी हैं.

TV Career

करियर की बात करें तो मौनी ने 2007 में अपने करियर की शुरुआत की थी. एकता कपूर का फेमस सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ में पुलकित सम्राट के साथ काम किया था. इसके बाद 2008 में मौनी ने ‘जरा नच के दिखा’ नाम के शो में पार्टिसिपेट किया था, इतना ही नहीं उन्होंने इसे जीता भी था. इसी तरह मौनी ने एक के बाद एक सीरियल करती गयी जिनमें से उनकी नामी सीरियल और प्रचिलित किरदारों में देवों के महादेव में सती और नागिन सीरियल में शिवन्या का किरदार रहा.

Film Career

इसके बाद मौनी रॉय का फ़िल्मी सफर शुरू हुआ 2018 में जहाँ उनकी पहली ही फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट रोल मिल गया. छोटे परदे की मौनी का करियर भी यहाँ से सुनेहरा हो गया. वहीँ अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र में मौनी रॉय की एक्टिंग को खूब सराहा गया.

- Advertisement -

Affairs

वहीँ अफेयर्स की बात करें तो मौनी रॉय का नाम सबसे पहले एक्टर गौरव चोपड़ा (Gaurav Chopra) से जुड़ा था. लेकिन ये रिश्ता तब तक कायम रही जब तक इनका सीरियल पति पत्नी और वह चलता रहा.फिर सीरियल के साथ 2012 में इनका रिश्ता भी टूट गया. इसके बाद मौनी को मोहित रैना (Mohit Raina) के साथ देखा जाने लगा. कई सालों तक इनका अफेयर चला फिर अचानक 2018 में इनके ब्रेकअप की खबरें आने लगी.

Controversy

कंट्रोवर्सी की बात करें तो मौनी रॉय अपने अफेयर्स को लेकर खूब सुर्ख़ियों में रही हैं वहीँ कपड़ों को लेकर भी उन्हें बहुत बार ट्रोल किया जा चूका है.

Relationship

रिलेशन की बात करें तो हाल ही में मौनी रॉय ने अपने बॉयफ्रेंड सूरज नाम्बिअर के साथ 27 जनवरी को पूरे रीती रिवाज के साथ हिल्टन गोवा रिसोर्ट में शादी कर ली है. आपको बता दें कि सूरज नाम्बिअर एक बिज़नेसमैन हैं. इनकी शादी दक्षिण भारतीय रीती रिवाज के साथ संपन्न हुई है.

Net Worth

मौनी रॉय के नेट वर्थ की बात करें तो बता दें की उनकी कमाई टीवी सेरिअल्स, फील, ब्रांड इंडोर्समेंट, ads और सोशल मीडिया से होती रहती है.
मौनी राॅय एक शो के लिए कम से कम 30 से 40 लाख रुपये तक चार्ज करती हैं। अक्षय कुमार संग आई उनकी फिल्म गोल्ड के लिए मौनी ने करीब एक करोड़ रुपये फीस ली थी।मौनी की नेट वर्थ दस करोड़ से ज्यादा है।

Bungalow

मौनी रॉय मुंबई के एक आलीशान अपार्टमेंट है। इस शानदार अपार्टमेंट की कीमत लगभग दो करोड़ रुपये है।

Car collection

वहीँ कार कलेक्शन की बात करें तो मौनी के पास बीएमडब्ल्यू और मिनी कूपर जैसी लग्जरी कार हैं, जिनकी कीमत लाखों में है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...