ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

ज़रूर पढ़ें

महिला क्रिकेट ने पिछले कुछ सालों में तेजी से दुनियाभर में अपनी जगह बनाई है. कई महिला क्रिकेटर हैं जो हाल ही में मैदान पर अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए सभी का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रही हैं। चाहे वह बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी हो। महिला क्रिकेटरों को अक्सर क्रिकेट ग्राउंड पर देखा होगा, लेकिन जब वह मैदान से बाहर होती है तो उनकी खूबसूरती के जलवे सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं.खेलों के साथ-साथ महिला खिलाड़ियों की सुंदरता के चर्चे भी पूरी दुनिया में रहते हैं. आइए नजर डालते हैं ऐसी ही कुछ महिला खिलाड़ियों पर जो अपनी खूबसूरती के चलते भी खबरों में लगातार बनी रहती हैं.

- Advertisement -

नंबर 10 :तानिया भाटिया
भारतीय टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया को कौन नहीं जनता इन्होने बहुत ही कम समय में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना ली है। उन्होंने अब तक भारत के लिए 15 वनडे मैच और 49 टी-20 मैच खेले हैं। घरेलू क्रिकेट में तानिया पंजाब के लिए खेलती थीं। खास बात यह रही की युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने उनकी ट्रेनिंग कराई थी। तानिया अपनी शानदार विकेटकीपिंग के लिए जानी जाती हैं।

- Advertisement -

नंबर 9 : सना मीर
सना मीर पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान रह चुकी हैं। वह पाकिस्तान क्रिकेट की स्टार खिलाड़ियों में से एक रही हैं। उन्होंने अपने करियर में 2400 से अधिक रन और 230 से अधिक विकेट लिए हैं। उन्हें 2008 के क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से भी नवाजा जा चुका है। सना मीर की खूबसूरती के भी लोग कायल हैं। उनकी अदाओं पर लाखों लोग फिदा हुए थे। वह पाक की पहली महिला क्रिकेटर हैं, जिन्हें 2013 में पीसीबी विमिन क्रिकेटर ऑफ द ईयर से नवाजा गया था।

नंबर 8 :सुने लुस
दक्षिण अफ्रीका की कप्तान 26 वर्षीय सुने लुस ने महिला विश्व कप 2022 में टीम की कमान संभाली । उन्होंने 92 वनडे मैचों में शानदार औसत से 1416 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 83 रन है। वनडे क्रिकेट में वे छह अर्धशतक लगा चुकी हैं। वहीं गेंद के साथ उन्होंने 108 विकेट चटकाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 36 रन देकर छह विकेट हैं। सुने लुस अपने बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी के लिए जनि जाती है।

नंबर 7 :सारा टेलर
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर ने तीन साल पहले 29 साल की उम्र में संन्यास ले लिया था। लेकिन सारा इंग्लैंड के महान महिला क्रिकेटरों में से एक रही हैं। उन्होंने 6500 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाने के साथ 232 विकट अपने नाम किए। सारा भले ही इन दिनों क्रिकेट से दूर हैं लेकिन वह आज भी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटरों में से एक हैं।

नंबर 6 :हरलीन देओल
इस लिस्ट में भारतीय महिला टीम से हरलीन देओल का भी नाम आता है जो क्रिकेट के मैदान पर जबरदस्त बल्लेबाजी के लिए फैंस के बीच छाई रहती हैं. उनकी गिनती भारत की स्टार महिला खिलाड़ियों में होती है. उनकी बल्लेबाजी के लोग कायल हैं. इसके अलावा उनका ड्रेसिंग स्टाइल भी बेहद कमाल का है. हरलीन देओल अपनी खूबसूरती से बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को भी टक्कर देती हैं.

नंबर 5 :इसाबेल जॉयस
इसाबेल जॉयस आयरलैंड क्रिकेट की स्टार महिला खिलाड़ी हैं। वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी के साथ-साथ बाएं हाथ से गेंदबाजी भी करती हैं। उन्होंने 1999 में भारत के खिलाफ डेब्यू किया था। 38 वर्षीय इसाबेल अब रिटायर हो चुकी हैं लेकिन उन्होंने ऑलराउंड खेल से सभी को प्रभावती किया। उन्होंने 1939 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने के साथ-साथ 99 विकेट भी झटके। उन्होंने 62 मैचों में आयरलैंड की कप्तानी की थी। वह खूबसूरत महिला क्रिकेटरों में से एक हैं।

नंबर 4 : मिताली राज
भारतीय महिला क्रिकेट का स्तंभ मानी जाने वाली मिताली राज दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं। उन्होंने कई सालों तक भारतीय टीम की कप्तानी संभाली है और बल्ले के साथ भी कई बेहतरीन रिकॉर्ड बनाए हैं। उन्होंने वनडे में छह हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और उनका यह रिकॉर्ड अब तक कोई भी खिलाड़ी नहीं तोड़ पाई है। उन्हें अर्जुन अवॉर्ड और पद्मश्री पुरस्कार भी मिल चुका है।

नंबर 3 :कायनात इम्तियाज
पाकिस्तान की ऑलराउंडर कायनात इम्तियाज ने 2011 में आयरलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। 29 वर्षीय कायनात का क्रिकेट करियर ज्यादा प्रभावी नहीं रहा लेकिन खूबसूरती में उनका कोई जवाब नहीं है।

नंबर 2 :एलिसी पेरी
ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिसी पेरी महान ऑलराउंडर्स में शुमार हैं। महिला क्रिकेटरों में उन्होंने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कई शानदार पारियां खेली हैं। 31 वर्षीय पेरी ने अभी तक 5225 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने के साथ-साथ 308 विकेट भी चटकाए हैं। वह दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर हैं।

नंबर 1:स्मृति मंधाना
“नेशनल क्रश ” नाम से मसहूर स्मृति मंधाना भारतीय महिला टीम की सबसे लोकप्रिय और स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्हें लेडी सहवाग भी कहा जाता है। बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज मंधाना विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने के अलावा अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। जूनियर क्रिकेट में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाली स्मृति अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। 25 वर्षीय स्मृति अब तक तीनों प्रारूप में मिलाकर 4700 से अधिक रन बना चुकी हैं. वह भारतीय टीम के अलावा बिग बैश लीग में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर चुकी हैं.

आपकी फेवरेट महिला क्रिकटर कौन सी है हमे कमेंट सेक्शन में ज़रूर बताये !!!

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...