अमरीकी संसद में लगा मोदी-मोदी का नारा, पीएम मोदी ने जो बाइडेन से बताई राज़ की बात

ज़रूर पढ़ें

साल 2014 में जब पीएम नरेंद्र मोदी ने यूएस का दौरा किया था. तब उन्होंने वहाँ कुछ भी नहीं खाया था. इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा राज़ खोला है

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) का आज अमेरिका में राजकीय दौरे का तीसरा दिन है. जहां पीएम मोदी (PM Modi) को लेकर हर दिन अमेरिका से तमाम खबरे सामने आ रही है. पीएम मोदी (PM Modi) ने जब जो बाइडेन (Joe Biden) को उपहार के रूप में जो दिया वो काफी आकर्षित और भावनातमक था.

- Advertisement -

बता दें की पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi)ने अमेरिका में स्टेट डिनर से पहले जो बाइडेन को सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) बोलने में काफी सॉफ्ट हैं, लेकिन फैसले को लेने में स्ट्रॉन्ग हैं. पीएम मोदी (PM Modi) कहते हैं की जैसे-जैसे वक़्त गुज़र रहा है, वैसे-वैसे हमारे लोगों में एक-दूसरे के प्रति समझ और बढ़ती जा रही है. उन्होंने बताया की अब हम एक-दूसरे के नामों का सही से उच्चारण भी कर पाते हैं.

पीएम मोदी ने खोले कई राज़

साल 2014 में जब पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने यूएस का दौरा किया था. तब उन्होंने वहाँ कुछ भी नहीं खाया था. इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने एक बड़ा राज़ खोला है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बाइडेन  (Joe Biden) की फैमिली और अमेरिका में मौजूद बड़ी-बड़ी हस्तियों और उद्योगपतियों के साथ स्टेट डिनर किया है .

इस बीच सबसे पहले उन्होंने तमाम लोगों को संबोधित करते हुए. कई राज़ भी खोले. जिनमे उन्होंने अमरीका के क्रिकेट विश्वकप में खलेने की बात पर भी काफी ज़ोर दिया. चलिए जानते हैं की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आखिरकार क्या-क्या कहा?

पीएम मोदी ने जो बाइडेन की फ्रेंडशिप की तारीफ़ की

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) का इस बार अमेरिका में पहला राजकीय दौरा है. जहां उन्होंने स्टेट डिनर भी किया, इस बीच पीएम ने कहा की “भारत में बच्चे अब हैलोवीन पर स्पाइडरमैन बनते हैं और अमेरिका के युवा अब भारतीय गाने नाटू-नाटू पर डांस करते हैं. साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा की बेसबॉल की प्रसिद्धि के बीच आज अमेरिका में क्रिकेट भी काफी पॉपुलर होता हुआ नज़र आ रहा है. बता दें की इस साल भारत में होने वाले क्रिकेट विश्वकप में अपनी टीम को खिलाने के लिए अमेरिका भी क्वालीफाई होने के लिए पूरी तरह से प्रयास कर रही है. पीएम मोदी (PM Modi) ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा की आज की शाम दोनों देशों के लिए विशेष बन चुकी है.

इस वजह से नहीं खाया था 2014 में खाना

पीएम मोदी (PM Modi) ने 2014 के दौरे का ज़िक्र करते हुए कहा की “मिस्टर प्रेसिडेंट! (Joe Biden) आपने जब 2014 में मेरे भोजन लिए बैंक्वेट रखा था, तब संयोग से मेरे नवरात्र के व्रत भी चल रहे थे. और मुझे याद है आप बार-बार मुझसे पूछ रहे थे कि “मैं व्रत के दौरान क्या कुछ भी नहीं खाऊंगा?” लेकिन मेरे लिए उस वक़्त कुछ भी खाना संभव नहीं था और आप उस समय मेरे लिए बहुत चिंतित भी थे.

पीएम मोदी (PM Modi) ने आगे कहा की “उस समय जब मुझे प्रेम से कुछ खिलाने की आपकी जो इच्छा थी, तो मुझे लगता है कि वह आज पूरी हो रही है”

अमरिकी संसद गूंजा पीएम मोदी के नाम से

पीएम मोदी (PM Modi) ने अमरीकी संसद में भी, एक इतिहास रच दिया. जहां बड़े-बड़े अमेरिकी दिग्गजों के बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नाम का नारा गूँज रहा था. ये वो पल था जो भारतीय लोगों की आँखों को नम, तक कर देता. क्योंकि भारत की प्रशंसा दुनिया के सबसे ताक़तवर देश में हो रही हो. वो पल हर भारतीय व्यक्ति के लिए गर्व से भरा हुआ था. यही नहीं बल्कि अमरीकी संसद में “भारत माता की जय” का नारा भी गूँज रहा था. साथ ही कई लोगों ने “वन्दे मातरम्” कहते हुए पीएम मोदी (PM Modi) का आभार प्रकट किया.

CONTENT: NIKITA MISHRA

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...