मोदी सरकार इन 5 कामों पर करेगी अहम फैसले, एक्शन मोड में केंद्र सरकार! 

ज़रूर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने काम पर फोकस कर लिया है. सबसे पहले पांच अहम काम जिसपर एनडीए की मोदी सरकार एक्शन मोड़ में आ गई है 

भारत में एनडीए सरकार की ऐतिहासिक जीत हुई और तीसरी बार फिर नरेंद्र दामोदर दास मोदी भारत के प्रधानमंत्री बन गए. लेकिन, एक तरफ जहां अभी जश्न का माहौल खत्म भी नहीं हुआ था की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने काम पर फोकस कर लिया है. सबसे पहले पांच अहम काम जिसपर एनडीए की मोदी सरकार एक्शन मोड़ में आ गई है. 

पांच काम पर फोकस! 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रालय के सभी मंत्रियों ने 9 जून को शपथ ली थी हालाँकि महज 16 घंटों के भीतर इस सरकार ने किसानों पर बड़ा फैसला ले लिया हालाँकि अब मोदी सरकार का फोकस कुछ जरुरी बिंदुओं पर है. 

  • सबसे पहले नरेंद्र मोदी के नेत्र्तित्व में पीएमओ के टेबल पर किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi) की 17वीं किस्त जारी करने के लिए फाइल पर साइन किये गए. इसके तहत सरकार  किसानों के लिए 20,000 करोड़ रुपये की राशि जारी कर रही है. 
  • तीसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम आवास योजना के तहत 3 करोड़ घर बनाने की मंजूरी दे दी है. 
  • यहीं नहीं बिजनेस टुडे पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, मोदी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल में जीएसटी से जुड़े बड़े फैसले ले सकता है. सरकार का फोकस इस बार जीएसटी में बदलाव के साथ लोगों के लिए कुछ आसान प्रक्रिया पर है.
  • चौथा काम बेरोजगारी को कंट्रोल होगा चुकी CMIE के ताजा आंकड़ों में दावा किया जा रहा है कि, भारत में बेरोजगारी का आंकड़ा बढ़ गया है. मार्च 2024 में बेरोजगारी दर 7.4 फीसदी था लेकिन अप्रैल 2024 में ये 8.1 फीसदी पर पहुंच गई है. इसे लेकर नरेंद्र मोदी की सरकार कोई बड़ी स्ट्रैटजी बना सकती है.
  • एनडीए का पांचवा और अहम फोकस भारत में होने वाले आगामी विधानसभा के चुनाव होंगे. साल 2025 तक देश के पांच राज्य हरियाणा ,महाराष्ट्र, दिल्ली, झारखंड और बिहार में विधानसभा चुनाव होंगे। इसके लिए भी बीजेपी और एनडीए दम भरेगा.
- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...