Mere Desh Ki Dharti Movie Review

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

मुन्ना भैया उर्फ़ दिवेंदु शर्मा की कॉमेडी प्लस पेट्रियोटिक मूवी मेरे देश की धरती रिलीज़ हो चुकी है,ये मूवी भरपूर हसी ठहाकों के साथ मजबूत लेसन भी देती है,एस्पेशलय योंग्सटर्स के लिए. आज हम मेरे देश की धरती मूवी का रिव्यु करेंगे और बहुत कुछ बताएंगे जैसे की इसकी स्टोरी क्या है,पर्फॉर्मन्सेस कैसे है और खास बात ये की आखिर हम इस मूवी को क्यों देखे?

मेरे देश की धरती एक बॉलीवुड देशभक्ति ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन फ़राज़ हैदर द्वारा किया गया है। इस फिल्म के निर्माता वैशाली स्वर्णकार है। फिल्म में मिर्ज़ापुर फेम ‘दिव्येंदु शर्मा’ और अनुप्रिया गोइन्का, लीड रोल में नज़र आएं हैं। मुन्ना भैया के होने से ही ये फिल्म कितनी मजेदार हो सकती है ये तो आप जान ही चुके होंगे.

- Advertisement -

यह कहानी है अजय (दिवेंदु शर्मा) और समीर (अनंत विधात) की। दोनों अपना करियर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अजय जो कि अपना खुद का स्टार्ट अप शुरू करना चाहता है और समीर जो कि चाहता है अगर उसका प्रमोशन हो जाए तो वो अपनी प्रेमिका के पिता को इंप्रेस करके उससे शादी कर लेगा लेकिन दोनों अपने इस सपने को पूरा नहीं कर पाते हैं और खुदखुशी करने का फैसला करते हैं। अजय और समीर खुदकुशी नहीं कर पाते हैं और ट्रेन पकड़कर भोपाल के सलामतपुर पहुंच जाते हैं। यहां पर उन दोनों की मुलाकात पप्पन खान (इनामुलहक) से होती है जो कि इन दोनों को अपने गांव लेकर जाता है। उस गांव में रोजाना कोई न कोई किसान कर्ज न उतार पाने के कारण आत्महत्या कर रहा है। किसानों की इस दयनीय स्थिति को देखकर अजय और समीर किसानों की जमीन में खेती करने का फैसला करते हैं और किस तरह किसानों को कर्जमुक्त बना देते हैं। यही सब कुछ फिल्म में दिखाया गया है।

परफॉर्मेंस की बात करें तो दिवेंदु शर्मा ने अच्छा अभिनय किया है और अनंत विधात ने भी ठीक ही काम किया है। ऋतुजा शिंदे ने भी अपने किरदार को अच्छे से निभाया है और अनुप्रिया गोयनका का भी काम ठीक है। इनामुलहक ने भी बढ़िया काम किया है। राजेश शर्मा और बिजेंद्र काला ने भी ठीक-ठाक काम किया है। फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी ठीक ही काम किया है।

फिल्म में किसान आत्महत्या जैसे गंभीर मुद्दे को बड़े ही मनोरंजन तरीके से दिखाया गया है। फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि अगर किसान तकनीक का इस्तेमाल करे तो वो कम वक्त में ज्यादा से ज्यादा फसलें उगा सकते हैं और उन्हें अच्छे दाम पर बेचकर आसानी से अपने कर्ज उतार सकते हैं। अगर आपको यह सब कुछ देखना है तो आप यह फिल्म देखने जा सकते हैं।

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...