हूबहू एक जैसी दिखती हैं ये एक्ट्रेस, जिन्हे पहचानना हो जाएगा मुश्किल

ज़रूर पढ़ें

सिनेमा जगत की कई ऐसी अभिनेत्रियां है जो हूबहू एक जैसी दिखती हैं. जिन्हे पहचानना मुश्किल हो जाता हैं. इस लिस्ट में दिव्या भारती कटरीना कैफ और मशहूर अभिनेत्री ज़ीनत अमाम भी शामिल हैं

फ़िल्मी दुनिया में आपने कई अभिनेत्रियों को उनके एक्टिंग से जाना होगा. या फिर उनके द्वारा दी गई हिट फिल्मो से.की कैसे ये अभिनेत्रियां अपने एक्टिंग से लाखो फैन्स का दिल जीत लेती हैं. अब सवाल ये है की क्या आप भी इन एक्ट्रेस को देखकर भ्रमित हुए हैं? जिनके चेहरे एक जैसे हो. ऐसा तो आपके साथ ज़रूर हुआ होगा. जिसमे आपने किसी फिल्म को देखा और उसी पल आपको किसी दूसरी एक्ट्रेस की याद आ जाये.

- Advertisement -

जी हाँ ऐसा हो सकता है. सिनेमा जगत की कई ऐसी अभिनेत्रियां है जो हूबहू एक जैसी दिखती हैं. जिन्हे पहचानना मुश्किल हो जाता हैं. और इस लिस्ट में दिव्या भारती(Divya Bharti), कटरीना कैफ (Katrina Kaif) और मशहूर अभिनेत्री ज़ीनत (Zeenat Aman) अमान भी शामिल हैं.

बॉलीवुड में एक जैसे दिखने पर छिड़ा तकरार

ज़िन्दगी के हर पहलु पर हमेशा जीत हार लगी रहती हैं. लेकिन जब सामने वाला आपके ही सामान अपनी बाज़ी मारे तो प्रतिस्पर्धा और बढ़ जाती हैं. ऐसी हि कुछ उन अभिनेत्रियों के साथ हुआ जो एक दूसरे की हमशक्ल हैं. ऐसे तो कई नाम शामिल हैं लेकिन आज हम उनके बारे में बताएँगे जो अपने समय में हिट फिल्मे देने वाली हेरोइनो की लिस्ट में आती थी. और कभी कभी तो दोनों ने एक ही फिल्मो में काम भी किया है.

ट्विंकल खन्ना और रवीना टंडन

90 के दशक की दो खूबसूरत और टैलेंटेड अदाकारा रवीना टंडन (Raveena Tandon) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) को लेकर अक्सर फैंस कन्फ्यूज रहते हैं.

- Advertisement -

फैंस के बिच असमंजस

एक्ट्रेसेस (Raveena Tandon And Twinkle Khanna) के चाहने वालों का कहना है की दोनों की शक्लें आपस में काफी हद से मिलती हैं. इसके चलते कई बार लोग दोनों को पहचानने में धोखा खा जाते थे. साथ ही ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) और रवीना टंडन बॉलीवुड की ऐसी दो खूबसूरती अदाकारा जिनके बीच अक्षय कुमार को लेकर विवाद की बातें सामने आई है.

अक्षय से है गहरा नाता

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) बॉलीवुड की ऐसी दो खूबसूरती अदाकारा जिनके बीच अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को लेकर कुछ सालों पहले तक काफी कहा सुनी हुआ करती थी. एक समय अक्षय कुमार का नाम रवीना टंडन (Raveena Tandon) से जुड़ा था. वो काफी सालों तक उनकी गर्लफ्रेंड रही थी लेकिन शिल्पा शेट्टी के साथ अक्षय कुमार ने अपना अफेयर शुरू किया और अक्षय और रवीना (Raveena Tandon) की लव स्टोरी का द एंड हो गया.

ज़ीनत अमाम और प्रवीण बॉबी

जब भी हम फिल्म इंडस्ट्री की बात करते हैं. तो ज़ीनत अमाम(Zeenat Aman) और परवीन बॉबी (Parveen Babi) का नाम लेना नहीं भूलते.

पहचानना पड़ गया मुश्किल

ये दोनों ही हीरोइन अपने समय की बेस्ट एक्ट्रेस में से एक थी. जब इनकी कोई फिल्म बड़े परदे पर आती तो फैन्स की सिटी नहीं रूकती. दोनों की बिग बी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachhan) के साथ की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था.

अमिताभ बच्चन संग दोनों को मिली लोकप्रियता

‘खइ के पान बनारस वाला’ सांग हो या फिर ‘जानू मेरी जान’  दोनों को ही फेन्स कई प्यार दिया. लेकिन जब भी हम यह गाने सुनते, तो बड़े ही कंफ्यूज हो जाते थे. और सोचने लगते थे की ये प्रवीण बाबी (Parveen Babi) है या फिर ज़ीनत अमाम(Zeenat Aman). क्योंकि दोनों के चेहरे में ज़्यादा फर्क दिखाई नहीं देता. अगर दोनों के साथ की पिक्टरो की बात करे तो दोनों ने साथ में ‘अशांति’ और ‘महान’ फिल्मे की हैं. इनदोनो ही फिल्मो को देखने पर फेन्स कई ज्यादा कंफ्यूज होजाते थे.

दिव्या भारती और श्री देवी

अभिनेत्री दिव्या भारती (Divya Bharti) भले ही इस दुनिया में मौजूद नहीं हैं, लेकिन आज भी काफी ज्यादा याद किया जाता हैं. आपको बता दें कि जब दिव्या ने बाॅलीवुड में एंट्री ली थी, तब उन्हें देखकर हर कोई एक ही बात कहता था कि उनमें श्रीदेवी (Sridevi) की झलक नज़र आती हैं.

अभिनेत्रिओं की एक जैसी झलक

यही नहीं इस बात को दिव्या भारती से भी पूछा जाता था की उन्हें ये कैसा लगता है जब उन्हें श्रीदेवी (Sridevi) की हूबहू परछाई या फिर हमशक्ल कहा जाता है.

दिव्या भारती से दोबारा पूछा सवाल दिया ख़ूबसूरती से जवाब

एक इंटरव्यू के दौरान दिव्या भारती (Divya Bharti) से यही सवाल दोबारा पूछा गया. लेकिन बड़े ही प्यारे शब्दों में दिव्या (Divya Bharti) ने कहा की ‘नहीं यार वो बहुत सुंदर है बहुत अच्छी हैं. वो लंबी है बहुत गोरी हैं और पता नहीं क्या-क्या.

करियर के शुरुआत के पलो में ही दिव्यभारती (Divya Bharti) की मौत हो गयी. जिसबीच वो फिल्म लाडला की तैयारी कर रही थी और इस फिल्म में दिव्या भर्ती के जगह पर श्री देवी (Sridevi) को लिया गया.

कटरीना कैफ और ज़रीन खान

अगर आज हम हमशक्ल हेरोइनो की बात कर रहे ही तो कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और ज़रीन खान (Zareen Khan) को कैसे भूल सकते हैं.

शक्लें एक दूसरे से मिलती जुलती

दोनों ही हीरोइन सुंदरता के मामले में एक दूसरे से पीछे नहीं हैं. सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘वीर’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री जरीन खान और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) की शक्ले भी एक दूसरे से काफी हद तक मिलती जुलती है.

दोनों ही अभिनेत्रियां स्टाइल के मामले में एक दूसरे से कम नहीं हैं. हालांकि जरीन खान (Zareen Khan) ने बॉलीवुड में अभी तक कटरीना (Katrina Kaif) की तरह पैर नहीं जमाये हैं.

सोनाक्षी सिन्हा और रीना रॉय

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Roy) ने जब फिल्म ‘दबंग’ (Dabang) से बॉलीवुड में डेब्यू किया तो उसी समय लोगों ने उनके चेहरे का कम्पेरिजन एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) से होता था.

सोनाक्षी सिन्हा से हूबहू क्यों मिलती है रीना रॉय सूरत

रीना रॉय (Reena Roy) 70 के दौर की एक सुपरहिट एक्‍ट्रेस रही हैं. उनका अंदाज, उनकी खूबसूरती हमेशा ही चर्चा में रही. उनकी फिल्मों और गानों से दर्शकों का दिल जीतती रहती हैं. वहीँ रीना रॉय (Reena Roy) के बारे में जब भी बात होती है, तो उनका एक्‍टर शत्रुध्न सिन्हा के साथ अफेयर की बात भी जरूर होती है. ऐसे में शत्रुध्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Roy) के शक्ल का कम्पेयर उनकी रुमर गर्लफ्रेंड रीना रॉय (Reena Roy) से होता है.

रीना रॉय ने तोड़ी थी चुप्पी

रीना रॉय (Reena Roy) ने एक बातचीत में पहली बार सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Roy) से अपनी सूरत मिलने को लेकर अपनी राय रखी. एक्ट्रेस ने फर्स्ट पोस्ट को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘यह सिर्फ एक इत्तेफाक है. कभी-कभार ऐसा हो जाता है. उदाहरण के लिए, जीतेंद्र की मां और उनकी मां जुड़वां बहनें लगती हैं.’ बता दें कि सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Roy) को दबंगगर्ल के नाम से जाना जाता है. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है सारी फिल्में हिट भी देंगे उनके एक्टिंग के लोग दीवाने हैं.

ऐश्वर्या राय और स्नेहा उल्लाल

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) फिल्म जगत का सबसे बड़ा नाम है. उनसे जुडी ख़बरों ने अक्सर सुर्खियां बटोरी है. सलमान खान (Salman Khan) के साथ उनका ब्रेकअप हो या उनकी अभिषेक बच्चन से शादी. ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) अपनी सुंदरता के लिए आज भी जानी जाती है.

ऐसे में आपको बता दें की इंडस्ट्री में उनकी जैसी दिखने वाली एक और एक्ट्रेस को बताया जाता. स्नेहा उल्लाल (Sneha Ullal) जिनकी शक्ल ऐश से थोड़ी मिलती है.

एश्वर्या की हमशक्ल सलमान की एक्ट्रेस

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) एक समय पर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान (Salman Khan) के साथ रिलेशनशिप में थी. ऐसे में ब्रेकअप के बाद सलमान ने स्नेहा उल्लाल (Sneha Ullal) को फिल्म ‘लकी : नो टाइम फॉर लव’ (Lucky: No Time For Love) से डेब्यू करवाया था.

ऐश्वर्या जैसी शक्ल!

स्नेहा (Sneha Ullal) ने सामान के साथ फिल्म करने के बाद रातोंरात सुर्खियों में आ गई थीं. यहां फिल्म से ज्यादा उनके लुक्स को ऐश्वर्या (Aishwarya Rai) से कंपेयर किया जाने लगा. साथ ही लोग उन्हें ऐश (Aishwarya Rai) की कॉपी भी कहने लगे थे. कहा जाता है कि स्नेहा (Sneha Ullal) का चेहरा ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) से काफी मिलता था. इसलिए ही सलमान (Salman Khan) ने उन्हें बॉलीवुड में लॉन्च किया था.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...