राहुल गाँधी के भारतीय सेना पर बयान को लेकर आग बबूला हुए मनोज मुंतशिर, कहा- विदेशी माता से पैदा हुआ….

ज़रूर पढ़ें

मशहूर गीतकार और लेखक मनोज मुंतशिर ने भी राहुल गाँधी पर कटाक्ष किया है. इसके साथ हीं मनोज ने चाणक्य निति का हवाला देते हुए राहुल गाँधी पर तंज कसते हुये कहा ‘विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता, प्रॉब्लम डीएनए

राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तवांग (Tawang) में भारतीय सेना (Indian Army) और चीनी सैनिकों (China) के बिच हुये झड़प पर बयान दिया था. इस टिपण्णी के अंत में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने ‘भारतीय सेना पिट रही है’ कहा था. ऐसे में इस बात से खफा बीजेपी और कई सैनिकों ने इसपर आपत्ति जताई. और कहा की भारतीय जवानों के बारे में ऐसी बयानबाजी करना बेहद शर्मनाक है. वहीँ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान को इंडियन आर्मी (Indian Army) का अपमान बताया गया. ऐसे में अब मशहूर गीतकार और लेखक मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने भी राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) पर कटाक्ष किया है.

- Advertisement -

इसके साथ हीं मनोज (Manoj Muntashir) ने चाणक्य निति का हवाला देते हुए राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) पर तंज कसते हुये कहा ‘विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता, प्रॉब्लम डीएनए.

राहुल गाँधी पर खूब बरसे गीतकार

राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) के भारतीय जवानों पर दिए गए टिपण्णी को लेकर पिछले दिनों देश के विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने भी तल्ख़ रवैया अपनाया. उन्होंने कांग्रेस नेता (Congress Leader) को साफ़ कहा की भारतीय सेना के मामलें में राजनीती नहीं करनी चाहिए. ये बहुत अपमानजनक है. इसी कड़ी में अब मनोरंजन जगत के सुप्रसिद्ध गीतकार मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) का भी नाम जुड़ चूका है.

- Advertisement -

बीते सोमवार की शाम मनोज मुंतशिर भोपाल के रवींद्र भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत-चीन मामलें पर दिए बयान पर मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने चाणक्य का हवाला देते हुए कहा ‘विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता, प्रॉब्लम डीएनए का है’.
मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने आगे कहा कि ‘सरदार भगत सिंह की बात मैं आपसे कर रहा था तो मुझे याद आया कि यह जो एक चीज है ना, देश के लिए आकाश भर प्रेम, यह दुनिया में कहीं भी आप चले जाएं यह सब्जेक्ट होता है. देश प्रेम सिखाना पड़ता है बच्चों को कि देखो भैया, तुम्हारे बाप-दादा ने यह किया इस मिट्टी से प्यार करो.

मनोज ने बताई चाणक्य निति

मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के उन लोगों में जाने जाते हैं जिन्होंने हमेशा अपनी बात मुखर होकर रखी है. देश के कई मामलों में गीतकार ने बेबाकी अपना मत रखा है. यहां राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) के भारत-चीन मामलें पर बयान को लेकर मनोज मुंतशिर ने अपने कार्यक्रम में मंच से कहा की ”अकेला देश दुनिया में भारत ही है जहां वतन परस्ती, देश प्रेम, देश भक्ति सिखानी नहीं पड़ती हम सीने में लेकर पैदा होते हैं. अभी हमने चाइना को भगाया. पर हमें उस वक्त दुख होता है जब निहायत गैर जिम्मेदार इस देश का नेता यह कहता है कि हमारे सैनिक चीनी सैनिकों से पिट रहे हैं.

इतनी शर्मनाक भाषा का प्रयोग किया जाता है. कैसे कह सकता है कोई हमारे सैनिक पिट गए? लेकिन मैं क्या दोष दूं? मैंने चाणक्य को पढ़ा है आपने भी पढ़ा होगा. मैं कोट कर रहा हूं चाणक्य को जहां उन्होंने लिखा है कि विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता. साथियों प्रॉब्लम डीएनए का है. कुछ नहीं कर सकते आप और हम इसका.”

”एक तरफ मेरा और आपका डीएनए हैं. मेरा और आपका डीएनए हमें क्या सिखाता है हम लोग भारत माता कहते हैं. जब हमने भारत माता कह दिया तो मां से प्यार करना हमें सीखना थोड़ी है. किसी स्कूल में जाकर थोड़ी सीखना है कि भारत माता से कैसे प्यार किया जाता है. माता कह दिया, मां भारती कह दिया, भारत माता कह दिया तो सदा सदा के लिए बिक गए हम इस मिट्टी के लिए. ऋणी हो गए इसके. हमें देशभक्ति सीखनी नहीं पड़ती, हमें देशभक्ति नहीं सिखाई जाती.”

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...