शादी के लिए बुक कर रहे हैं मेकअप आर्टिस्ट, तो पहले पूछे ये जरुरी सवाल

ज़रूर पढ़ें

ब्राइडल मेकअप दुल्हन का चेहरा बना भी सकता है और बिगाड़ भी इसलिए आप अगर दुल्हन बनने जा रही तो आपको मेकअप आर्टिस्ट बुक करने से पहले उनसे कुछ सवाल करने चाहिए. जिससे की आपकी जिंदगी की सबसे खूबसूरत पलों को खुलकर जी सके और अपने लुक्स के लिए कॉन्फिडेंस फील करें

शादी हर किसी की जिंदगी का अहम हिस्सा होता है. हर दुल्हन की ख्वाहिश होती है कि वो सबसे अलग और अनोखी दिखे. आजकल के फैशन ट्रेंड के हिसाब से जिस तरीके से लुक्स का मायना बदल गया है ऐसे में खूबसूरती निखारने का चैलेंज भी बढ़ता जा रहा है.

- Advertisement -

आउटफिट से लेकर ज्वैलरी तक, एक दुल्हन को अपने ड्रीम लुक को अंतिम रूप देने के लिए कई तरह के ऑप्शन में सेलेक्ट करना होता है. आउटफिट और एक्सेसरीज के अलावा मेकअप भी अहम भूमिका निभाता है.

ब्राइडल लुक्स को अपनाने के लिए दुल्हने वैसे तो कई तरीके से ध्यान रखती हैं, लेकिन इस बीच ब्राइडल मेकअप में मात खा जाती हैं.

ब्राइडल मेकअप दुल्हन का चेहरा बना भी सकता है और बिगाड़ भी इसलिए आप अगर दुल्हन बनने जा रही तो आपको मेकअप आर्टिस्ट बुक करने से पहले उनसे कुछ सवाल करने चाहिए. जिससे की आपकी जिंदगी की सबसे खूबसूरत पलों को खुलकर जी सके और अपने लुक्स के लिए कॉन्फिडेंस फील करें.

- Advertisement -

जब शादी की बात आती है तो दुल्हन को कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है. मेकअप निश्चित रूप से लुक को बना या बिगाड़ सकता है. दुल्हन का मेकअप नियमित मेकअप से अलग होता है. इसलिए, मेकअप आर्टिस्ट को फाइनल करने से पहले दुल्हन हमेशा सावधानी बरतती है. यदि आप जल्द ही अपने मेकअप आर्टिस्ट को बुक करने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ सवाल है जो आपको पूछने जरूरी हैं.

मेकअप आर्टिस्ट का ट्रायल

हर मेकअप आर्टिस्ट पहले एक ट्रायल देते हैं, ये जरुरी है ताकि वो आपके स्किन टोन सहित उससे जुडी हर बारीकियों को समझ सके.

अगर आपकी मेकअप आर्टिस्ट ऐसा नहीं करती तो आपको उन्हें इसके बारे में जानकारी देनी चाहिए साथ हीं आपको तुरंत दूसरे मेकअप आर्टिस्ट को हायर करना चाहिए.

प्रोडक्ट और ब्रांड का रखे ख्याल

आपके स्किन के हिसाब से आपके प्रोडक्ट्स शूट करते हैं, आपको मेकअप वो लगवाना चाहिए जो आपके चहरे को शूट करे. इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है जिसे आपको जानना जरूरी है.

अपनी मेकअप आर्टिस्ट से एक बार जरूर पूछे की वो आपके चेहरे पर कौन सा ब्रांड उसे कर रही हैं, क्यूंकि कोई लोकल ब्रांड आपके चेहरे को खराब कर सकता है. अगर ऐसी चीजें हैं जो आपको पसंद नहीं हैं या जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं, तो आप इसे पहले ही बदलवा दें.

इसके साथ हीं कोई ऐसे मेकअप की चीजे जैसे आपको शूट नहीं करता या रिएक्शन होता है तब भी जरुरी है आपको अपने मेकअप आर्टिस्ट को पता हो.

मेकअप आर्टिस्ट को अपनी राय दें

शादी से पहले हर दुल्हन कई तरीके की रिसर्च करती हैं और ये आपके लुक्स के लिए बेहद जरुरी भी है. आप अवेयर रहेंगी इसी के साथ आपको अंदाजा रहेगा की आपकी मेकअप आर्टिस्ट आपके चहेरे और लुक्स पर किस तरीके का काम कर रही हैं.

आपके मन में जरुर कोई लुक्स का अंदाजा होगा या किसी तरीके की रे होगी तो बेहतर होगा की आप इसे अपने मेकअप आर्टिस्ट को बताएं. इसके लिए उनसे पूछें और उन्हें अपनी राय भी दें. ये आपके ब्राइडल मेकअप को निखार सकता है.

सुझाव देखें

अपने आपको बेहतर दिखाने के लिए हर ब्राइड बेस्ट का चुनाव करती हैं, ऐसे में आपके मन में भी कई सवाल होते हैं और रिसर्च के दौरान आप कई तरीके की मेकअप आर्टिस्ट को भाँपती हैं, जो की आपके लिए जरुरी भी है.

आपको बता दें की ऐसे में आप जिस भी मेकअप आर्टिस्ट का चुनाव कर रही हैं उसके फीडबैक जरूर देखें और पढ़ें. साथ हीं उनके एक्सप्रिएंस के बारे में भी लोगो से सुझाव ले सकती हैं. ध्यान रखें की आपके पहले उन्होंने किस तरह की ब्राइड तैयार की हैं और आपके चेहरे और कपड़ों के अनुसार वो आपको क्या लुक दे सकते हैं.

देखें पोर्टफोलियो

अपनी मेकअप आर्टिस्ट से जुड़े रिसर्च करने के साथ साथ उनका अपना पोर्टफोलियो जरूर देखें. कभी भी केवल कही हुई बात पर न जाएं, हर जरूर लोगों से राय लें. लेकिन सोच विचार कर फैसला लें.

आपने जिस भी मेकअप आर्टिस्ट का चुनाव किया है उनका पोर्टफोलियो आप जरूर देखें, जहाँ आप गौर करें की उन्होंने किस ब्राइड को किस तरीके से तैयार किया है. ये जरूर ध्यान रखें की क्या ब्राइड के लहंगे के कलर से उसका मेकअप मैच हो रहा है या फिर लुक बिगड़ चूका है.

यह जानना होगा कि आमतौर पर आपके मेकअप आर्टिस्ट किस तरह का मेकअप करते हैं. यदि वो आपके एक्सपेक्टेशंस के हिसाब से नहीं हैं तो तुरंत आप दूसरे मेकअप आर्टिस्ट की खोज में निकले क्यूंकि आपके शादी दिन आपको बेस्ट दिखना होता है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...