नहीं रही स्वर कोकिला LATA MANGESHKAR,पूरा देश हुआ शोकविभोर!

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

आज सभी की आंखें नम हो गई हैं. गानों की दुनिया की रानी कहे जाने वाले लता की आवाज आज खो चुकी.हमने गायकी के क्षेत्र के सबसे चमकदार सितारे को खोल दिया. यह बताते हुए बेहद दुख की अनुभूति हो रही है लेकिन यह सच है. आज भारतीय स्वर कोकिला लता दीदी पांच तत्व में विलीन हो गई है. यह क्षति देश के लिए काफी निराशाजनक है हर कोई शौकविभोर हो रहा है.

8 फ़रवरी से थी अस्पताल में भर्ती

आपको बता दें कि 8 फरवरी से ही वह अस्पताल में भर्ती थी, जब पहले उनकी तबीयत बिगड़ी तो उन्हें hospitalised किया गया था. जांच के बाद रिपोर्ट में पाया गया था कि लता कोड पॉजिटिव है. हालांकि कुछ दिनों बाद वह इससे उबर चुकी थी, लेकिन बाद में खबर आई कि उन्हें निमोनिया की भी परेशानी हो गई है. उस वक्त भी उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.फिर उनकी तबीयत में सुधार देखा गया लेकिन आज अचानक से उनकी हालत नाजुक हो गई और फिर उन्हें बचा पाना मुश्किल हो गया. उनकी देखभाल में मौजूद डॉक्टर प्रदीप संधानी(Pratit Samdani) हॉस्पिटल से लता की पल-पल की अपडेट दे रहे थे. यह जानकारी भी उन्होंने ही उनके परिजन और मीडिया को भी.

- Advertisement -

यादों में रहेंगी लता

लता मंगेशकर वह हीरा थी जिन्होंने अपनी चमक को आवाज़ के तौर पर लोगों तक पहुंचाई थी. नाम शोहरत और पैसों के साथ-साथ उन्होंने इज़्ज़त भी खूब कमाई. भले ही वो आज हमारे बीच से जा चुकी है लेकिन वह हमेशा दशकों और शताब्दी तक आने वाली पीढ़ी के कानों में अपने गानों के जरिए जिंदा रहेंगी और हर generation के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत भी साबित होंगी.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...