कौन होगा लता मंगेशकर के संपत्ति का मालिक?

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में ब्रिज कैंडी अस्पताल में आखरी साँस ली.उनके जाने का गम हर किसी को है. महान गायिका लता मंगेशकर ने दुनिया से रुखसत हो चुकी हैं।मुंबई के शिवाजी पार्क में लता जी को उनके भाई ने नम आंखों से मुखाग्नि दी। इस दौरान राजनीति, खेल, मनोरंजन जगत सहित कई क्षेत्र के लोग लता जी की इस अंतिम यात्रा में शामिल हुए.

उन्हें मुखाग्नि उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने दी. अब तो वो जा चुकी हैं और अपने पीछे बहुत सी यादें छोड़ गयी हैं. लेकिन ये सवाल भी छोड़ गयी हैं की उनकी अब तक की मेहनत से और नाम से कमाया हुआ संपत्ति पर किसका मालिकाना हक़ होगा. क्यूंकि हम सभी जानते हैं की लता मंगेशकर आजीवन कुंवारी रही, उनकी कोई संतान भी नहीं हैं. फिर इतनी बड़ी संपत्ति का उतरा अधिकारी कौन होगा. आज इस वीडियो में हम उसी बात का खुलासा करेंगे. साथ ही ये भी बताएंगे, की लता मंगेशकर के पास कितनी संपत्ति थी, उनकी पहली कमाई कितनी थी और नेट वर्थ कितना था.

- Advertisement -

कैसा रहा बचपन?

सबसे पहले आपको बता दें लता मंगेशकर ने अपने जीवन में 36 अलग अलग भाषाओं में 30 हज़ार से अधिक गाने गए. उनके गाये गाने नग्मों के तौर पर सालों तक सुने और याद किये जायेंगे. इनके काम से ही अंदाज़ा लगाया जा सकता है की उनके पास कितनी संपत्ति होगी,लेकिन इन आकड़ों से उनके बचपन की कठिनाइयां और जीवन के संघर्ष को अनदेखा नहीं किया जा सकता. उन्होंने महज 13 साल के उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था ताकि अपने भाई बेहेन को पाल सकें और उनका भविष्य बना सके, कहीं न कहीं ये भी कारण रहा की लाता ने अपना पूरा जीवन अकेले ही निकला.

कितनी है कुल संपत्ति?

आपको बता दें लता मंगेशकर की पहली कमाई थी 25 रूपए,जो उन्हें उनके पहले एल्बम के लिए दिया गया था,लता मंगेशकर ने 25 रूपए से लेकर 40 लाख तक के सैलरी का सफर देखा है.लता मंगेशकर का नेट वर्थ 6 करोड़ रूपए था और उनकी कुल संपत्ति 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर था जो की इंडियन करेंसी में 370 करोड़ होते हैं.

hcn news

संपत्ति पर किसका होगा मालिकाना हक़?

अब आपको बता दें की आखिर इस पर अब किसका हक़ होगा. फिलहाल तो आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की गयी है लेकिन ख़बरों की माने तो ये साडी संपत्ति लता मंगेशकर के एक लौते भाई हृदयनाथ मंगेशकर की होगी.

- Advertisement -

कहाँ रहती थी लता?

लता मंगेशकर मुंबई के पौष इलाके में रहती थी,जहाँ उनका माकन भी है,जिसका नाम है प्रभु कुंज है,जिसमें लता के साथ उनके परिवार में 10 और सदस्य रहते थे. यहाँ तक की लता मंगेशकर को गाड़ियों का भी बहुत शौख था.

Lata Mangeshkar net worth
- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...