हिजाब विवाद पर केआरके का आया बयान, अपनी ही बीवी बेटी को कही ये बात!

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

कर्नाटक के कॉलेज से उठा हिजाब का मुद्दा पुरे देश में सबका ध्यान अपनी और खिंच चूका है. राजनीती जगत से होते हुए ये बॉलीवुड के गलियारों तक पहुंच चूका है. जहाँ बीते दिनों इसे लेकर सेलेब्स के बीच पोस्ट वॉर भी चलाई, और देखा ये गया की सभी एक दूसरे को निशाने पर ले कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. कुछ लोग इसका समर्थन कर रहे थे तो कुछ लोग विरोध जता रहे हैं. यहाँ तक की कुछ राजनेताओं ने तो शब्दों की मर्यादा भी लग दी और कुछ को तो टिक्का टिपण्णी और पलटवार करने की खुली छूट मिल गयी. इसी बीच अब कंट्रोवर्सी में फंसे रहने वाले कमाल आर खान ने भी इस विवाद पर अपनी राय दी है.

केआरके (KRK) ने क्या कहा

केआरके ने हिजाब का विरोध करते हुए एक ट्वीट किया है. केआरके ने ट्वीट कर लिखा- मेरी पत्नी और बेटी हिजाब या बुर्का नहीं पहनती हैं. मैं मानता हूं कि लड़कियों को स्कूल और कॉलेज में बुर्का नहीं पहनना चाहिए. लेकिन फिर भी ये लड़कियों की चॉइस होनी चाहिए वो जो भी पहनना चाहती हैं. किसी को भी खाने और कपड़े को लेकर फोर्स नहीं करना चाहिए. केआरके के इस रिएक्शन को लोगों का मिला जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है.

- Advertisement -

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने क्या कहा था

साथ ही आपको बता दें की इनसे पहले जावेद अख्तर ने भीं हिजाब विवाद पर अपनी प्रतोक्रिया दी थी. उन्होंने भी बुर्का का विरोध किया था लेकिन वायरल हो रही वीडियो को घेरते लोगों की मर्दानगी पर भी सवाल उठाया था. जावेद अख्तर ने लिखा था-मैं कभी बुर्का और हिजाब के फेवर में नहीं रहा. मैं अभी भी अपने स्टैंड पर कायम हूं. लेकिन साथ ही मैं उन लड़कियों के छोटे ग्रुप को डराने धमकाने की कोशिश करने वाले गुंडों की निंदा करता हूं. क्या ये उनके हिसाब से मर्दानगी है. ये अफसोसजनक है.

और किन लोगों ने दी प्रतिक्रिया

ये मुद्दा यही खत्म नहीं हुआ बल्कि प्रतिक्रियाओं का सिलसिला और भी आगे बढ़ा है. यहाँ तक की कई बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स ने हिजाब विवाद पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. इनमें दिव्या अग्रवाल, रिचा चड्ढा, स्वरा भास्कर, कंगना रनौत,ओनिर, उर्फी जावेद जैसे सितारे शामिल हैं. फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सेलेब्स ने अभी तक इस विवाद पर चुप्पी साधी हुई है. किसी ने रिएक्ट नहीं किया है. इसे लेकर बी-टाउन के सुपरस्टार्स की लोगों ने आलोचना भी की है. देखना होगा उनकी तरफ से सियासी बन चुके इस मुद्दे पर कोई रिएक्शन आता भी है कि नहीं.

देश की हो रही निंदा

आपको जानकारी दे दें की कर्नाटक में हिजाब विवाद पर अब तूल बढ़ता जा रहा है. हिजाब विवाद पर वैश्विक हंगामे के बीच भारत ने आज कहा कि आंतरिक मसलों पर प्रेरित टिप्पणियां मंजूर नहीं हैं. बता दें कि विदेशों में धार्मिक स्वतंत्रता पर नजर रखने और रिपोर्ट करने वाली अमेरिकी सरकार की एक संस्था, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता , ने कॉलेज कैंपस में मुस्लिम छात्राओं की हिजाब पहनने की मांग (Hijab Row in Karnataka) को लेकर उठे विवाद के बीच कर्नाटक की आलोचना की है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...