खट्टर सरकार कराएगी 6 फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित ! अपराधियों में बढ़ी खौफ

ज़रूर पढ़ें

सरकार के मुताबिक यह फैसला हरियाणा के अलग-अलग न्यायालयों में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध और मानसिक उत्पीड़न से जुड़ें तमाम मामलों की सुनवाई के लिया गया है

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश में फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित कर दिए हैं. ये सुविधा प्रदेश के पांच जिलों में बड़े पैमाने परे दी जाएगी. खट्टर सरकार का कहना है की इससे प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध पर अंकुश लगेगा. इसके अलावा उन्हें जल्द से जल्द न्याय मिल सकेगा. सरकार के मुताबिक यह फैसला हरियाणा के अलग-अलग न्यायालयों में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध और मानसिक उत्पीड़न से जुड़ें तमाम मामलों की सुनवाई के लिया गया है.

- Advertisement -

6 नए फास्ट ट्रैक कोर्ट

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने जानकारी देते हुए बताया की 6 फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट का फैसला महिलाओं के विरुद्ध हो रहे अपराध पर सुनवाई के लिए लिया गया है. जानकारी मुताबिक इसके तहत हरियाणा के 5 जिलों में कुल 6 फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जायेंगे. वहीँ हर एक जिले में जहां 50 से अधिक मामले कोर्ट में लंबित हैं वहां फास्टट्रैक अदालतें स्थापित किए जायेंगे.

इन 5 जिलों में खट्टर सरकार ने लिया फैसला

खट्टर सरकार के फैसले को लेकर पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बताया कि प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा जरुरी है. उनके खिलाफ किसी ही तरीके के आपराधिक घटना को रोकने के लिए फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट का फैसला लिया गया. ऐसे में बता दें कि जल्द से जल्द ऐसी अपराधों में महिलाओं को न्याय मिल सके उसके लिए प्रावधान है. बता दें कि फरीदाबाद में दो फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित होंगे. इसके अलावा सरकार के फैसले अनुसार गुरुग्राम, पानीपत, सोनीपत समेत नूंह जिले में 1-1 फास्ट ट्रैक न्यायालय स्थापित कराए जायेंगे.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...