जया किशोरी ने बताई राज़ की बात! सोने से पहले करती हैं ये 3 काम

ज़रूर पढ़ें

आज जया किशोरी को कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में दुनिया भर में जाना जाता है. लेकिन क्या आपको पता है की जया किशोरी रात को सोने से पहले क्या-क्या करती है

जया किशोरी (Jaya Kishori) एक जाना-माना नाम, जो अपनी कथा और मोटिवेशनल स्पीच के लिए काफी मशहूर है. आज भारत में ऐसा कोई नहीं होगा जो जया किशोरी (Jaya Kishori) को न पसंद करता हो. जया किशोरी के स्वभाव से लेकर उनका धार्मिक गाना भी खूब चर्चाओं में रहता है. आपसे कुछ सवाल है की क्या आप भी जया किशोरी (Jaya Kishori) के बारे में जानने की कोशिश करते हैं? क्या आप भी जानना चाहते हैं की वो आखिर ऐसा क्या करती है जो उनका दिन हमेशा खुशहाली से भरा हुआ रहता है? अगर हाँ तो आज का लेख आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा.

जया किशोरी ने बताया अपना नाईट शेड्यूल

जया किशोरी (Jaya Kishori) वो नाम जो देश को आस्था से जोड़ती है, जया किशोरी वो शख्स है जो लोगों को समझाती हैं, की एक मुश्किल जीवन को कैसे सरल बनाया जाए. जया किशोरी(Jaya Kishori) का जन्म राजस्थान के सुजानगढ़ गाँव में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था. आज जया किशोरी (Jaya Kishori) को कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में दुनिया भर में जाना जाता है. लेकिन क्या आपको पता है की जया किशोरी (Jaya Kishori) रात को सोने से पहले क्या-क्या करती है? वो अपने इतने बिजी शेड्यूल में खुदके लिए समय कहाँ से निकालती हैं?

जया किशोरी इस तरह निकालती है खुदके लिए टाइम

जया किशोरी (Jaya Kishori) अक्सर कई सेमीनार और शोज में जाती रहती है. और कई जगहों पर वो इंटरव्यू देते हुए भी दिखाई देती हैं. हाल में उन्होंने एक यूट्यूब चैनल में जाकर इंटरव्यू दिया था. जहां उनसे उनकी लाइफ के बारे में कई सवाल भी पूछे गए. तब एक सवाल और था की जया किशोरी (Jaya Kishori) अपने इतने बिजी शेड्यूल से अपने लिए समय निकाल पाती है?? तो इसका जवाब देते हुए जया किशोरी (Jaya Kishori) कहती हैं की खुदके लिए समय निकालना काफी मुश्किल होता है. लेकिन फिर भी मैं रात के वक़्त अपने आपको वक़्त देती हूँ.

इन तीन कामों पर देती हैं ध्यान

जया किशोरी (Jaya Kishori) ने अपने नाईट के रूटीन के बारे में बात करते हुए कहा की “दिन में समय निकालना मेरे लिए काफी मुश्किल होता है, लेकिन रात में मैं खुद के लिए समय निकाल ही लेती हूँ”. जया किशोरी (Jaya Kishori) ने बताया की रात में सोने से पहले वो 3 कामों पर ज़्यादा ध्यान देती हैं. जिसमे पहला काम है मैडिटेशन, और दूसरा काम है बुक रीडिंग करना. आखिरी में जो वो बताती हैं उसे सुनकर शायद आप हैरान रह जाये. रात में सोने से पहले जया किशोरी (Jaya Kishori) कुछ एंटरटेनमेंट देखना पसंद करती हैं, जो उन्हें हंसा सके. वो कहती हैं की वो ये सब इसीलिए देखती हैं ताकि वो सुबह-सुबह हंसते -हंसते उठ सके. अब आपसे एक सवाल है की आप रात को सोने से पहले ऐसे कौन से तीन काम करते हैं, जो आपके मॉर्निंग रूटीन को अच्छा कर सकें.

CONTENT: NIKITA MISHRA

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...