भारत ने जीता नया ख़िताब,बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम का अवार्ड !

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

हाल ही में देश को फैशन और ब्यूटी के क्षेत्र में खिताब से नवाज़ने वाली हरनाज़ कौर साधु खूब सुर्ख़ियों में छायी रही,वजह थी देश में 21 सालों बाद लौटने वाला मिस यूनिवर्स का क्राउन.इस अब एक और उपलब्धि भारत के हाथ लगी है,एक बार फिर भारतियों को फक्र महसूस करने का मौका मिला है. वहीँ हाल ही में विश्व सुंदरी यानि की मिस वर्ल्ड के लिए ही प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था.जहाँ भारत का प्रतिनिधित्व कर रही नवदीप कौर टॉप 15 में रही. मिसेज वर्ल्ड 2022 प्रतियोगिता में भारत की मिसेज इंडिया नवदीप कौर बाजी नहीं मार सकीं. इस कॉन्टेस्ट में भारत को रिप्रेजेंट मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2021 की विजेता रहीं नवदीप कौर ने किया था. हालांकि, नवदीप ने मिसेज वर्ल्ड 2022 में बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम का खिताब अपने नाम कर लिया है. साथ ही आपको अंकरी दे दें की इस प्रतियोगिता की विजेता अमेरिका की शीलिन फोर्ड रहीं। इसके साथ ही उन्होंने बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. फिनाले 15 जनवरी को हुआ और नवदीप ने तब इतिहास रच दिया जब उन्होंने मिसेज इंडिया वर्ल्ड का ताज जीता था.

उनके पहनावे ने उन्हें विश्व भर में एक अलग पहचान दिलाई है.उनके ड्रेसिंग सेंस से प्रभावित हो कर जज भी दंग रह गए और नवदीप को इस ख़िताब से नवाज़ने के लिए मजबूर हो गए. वहीँ अगर कौर के कस्टम की बात करें तो वो इतना आकर्षक था की दर्शकों का ध्यान खींचने में न केवल कामयाब रहा बल्कि लोगों को खूब आकर्षित भी किया. कौर ने जो कॉस्ट्यूम पहना वो काफी अनूठा था। लिहाजा हर किसी का ध्यान खींचने में नवदीप कामयाब रहीं. अवंत गार्डे पोशाक कलाकार एगी जैस्मीन द्वारा डिजाइन की गई थी और कहा जाता है कि यह कुंडलिनी चक्र से प्रेरित है.

- Advertisement -

कुण्डलिनी चक्र के अवतार के बारे में बताये तो ये एक विशाल शार्प की काया को दर्शाती है. ठीक उसी तरह कौर की सुनहरी पोशाक में एक विशाल सर्प का सिर भी शामिल था और इसमें एक सर्प बेंत के साथ-साथ साँप जैसा विवरण था। बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम प्रतियोगिता से नवदीप की कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं. इनमें नवदीप ने “कुंडलिनी चक्र” से प्रेरित एक गोल्डन ड्रेस पहनी है.

https://youtube.com/watch?v=3sqtjMphBGk

वहीँ नवदीप कौर की बात करें तो नवदीप कौर ने ‘मिसेज इंडिया 2021’ का खिताब अपने नाम किया थादेश का नाम रौशन कर चुकी हैं. वो ओडिशा के राउरकेला की रहने वाली हैं. नवदीप ना केवल खूबसूरत हैं ब्लकि काफी इंटेलिजेंट भी हैं। उन्होंने कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. इसके बाद उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) में मास्टर्स की. जानकारी के मुताबिक, उन्होंने एक बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर काम किया और फिर असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में काम किया.

मिसेज वर्ल्ड 2022 के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर नवदीप की तस्वीरें शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी गई है। तस्वीरों के साथ कैप्शन में लिखा गया है कि दिल कृतज्ञता से भर गया! पेश करते हैं मिस इंडिया की राष्ट्रीय पोशाक। वर्ल्ड 2021 में नवदीप कौर ने इस अवंत गार्डे ड्रेस को पहना है जो कुंडलिनी चक्र से प्रेरित है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...