Imran Khan की विदाई तय? ये होंगे नए प्रधानमंत्री! PM Modi पर दें चुके हैं बयान

ज़रूर पढ़ें

साल 2018 के आम चुनाव में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज ने पीएम कैंडिडेट तो बनाया था, लेकिन जीत इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ की हुई थी और प्रधानमंत्री खुद इमरान खान को बनाया गया था.

पाकिस्तान में हड़कंप मचा है, इमरान खान की नींदे उडी हुई है.

- Advertisement -

गले में निबला अटक रहा है, पानी की घूट में बेचैनी महसूस हो रही है.

चीख चीख कर भारत के खिलाफ दावा ठोकने वाले जनाब की आज उनके हीं मुल्क में कोई नहीं सुन रहा है.

इमरान खान से खफा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के करीबन 100 सांसदों ने आठ मार्च को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को उनके पद से हटाने के लिए नेशनल असेंबली सचिवालय को अविश्वास प्रस्ताव दिया था.

- Advertisement -

25 मार्च को इसपर कार्यवाई होनी थी. लेकिन यहां पाकिस्‍तानी संसद के नैशनल असेंबली की कार्रवाई को अब 28 मार्च यानी सोमवार तक स्‍थगित कर दिया गया है. जहाँ कारन दिया गया कि वहां एक सांसद की मौत हो गई है, इसलिए कार्यवाई रोकनी पड़े.

अब भले हीं सरकार बचाने की पूरी कवायत करने वाले Imran Khan को पैर हाथ पसारने के लिए कुछ वक़्त मिल गया हो, लेकिन जिस तरीके से इमरान खान की हर चल नाकामयाब हो रही है और तरफ से उन्हें विरोध की आवाज भी सुनाई दे रही है.

इन सब में सवाल ये उठ रहे हैं की आखिर Imran Khan के बाद आखिर कौन अगला पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनेंगे.

यहां आपको हम उनका नाम भी बताएंगे और जानकारी देंगे की उनका भारत और प्रधानमंत्री मोदी के लिए क्या सोचना है.

NEXT PRIME MINISTER OF PAKISTAN

दरअसल, उनका नाम है ‘शहबाज शरीफ’. जी हाँ पाकिस्तान के विपक्षी पार्टी पीएमएल-एन ने नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है.

जिन्हे साल 2018 के आम चुनाव में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज ने पीएम कैंडिडेट तो बनाया था, लेकिन जीत Imran Khan की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ की हुई थी और प्रधानमंत्री खुद इमरान खान को बनाया गया था. लेकिन जबसे Imran Khan पाकिस्तान के पीएम बने है उसके बाद से मुल्क ही हालत और बद से बदतर हो गई.

अब यहां जब शाहबाज शरीफ के नाम पर मुहर लग रहे हैं की, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ‘शाहबाज शरीफ’ बनेंगे तो बता दें कि बिलावल भुट्टो को विदेश मंत्री
और मरियम नमाज को गृह मंत्री माना जा रहा है.

ऐसे में शहबाज शरीफ की बात करें तो जनाब पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

शाहबाज शरीफ

साल 2020 के सितम्बर महीने में मनी लॉन्ड्रिंग में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था, हालाँकि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ पर करोड़ो रुपये के हेरा फेरी के कई आरोप लगे. जिसके बाद अप्रैल 2021 के दौरान उन्हें लाहौर हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी. जहाँ अभी भी शाहबाज शरीफ पर वो केस चल रहा है.

बात करें उनके भारत के लिए रवैया की तो वो बेहद जहरीली है, जी हाँ शाहबाज शरीफ अक्सर भारत के खिलाफ कश्मीर मुद्दे पर अक्सर बिगड़े बोल बोलते रहते हैं.

जहाँ ये ख़ासा भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi को लेकर अपनी छोटी मानसिकता जाहिर करते रहते हैं.

कई इवेंट्स के दौरान शहबाज शरीफ ने कहा है कि Modi सरकार कश्मीर में अत्याचार करती है. बिना किसी तर्क के पीएम मोदी को लेकर शाहबाज शरीफ ने एक बार कहा था कि, भारत जब भी G-20 देशो में शामिल होता है तब मेरे दिल में तीर लगता है. मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता की PM MODI G-20 बैठक में जाते हैं और हम खड़े होकर तमाशा देखते हैं.

इन सब अब देखना होगा की 28 मार्च को Imran Khan पर क्या कार्यवाई का परिणाम आता है, और अगर शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत की क्या प्रक्रिया होगी वो देखने दिलचस्प होगा.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...