गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड से शादी करनी है और पेरेंट्स नहीं मान रहे? ये टिप्स दूर करेगा आपका डर

ज़रूर पढ़ें

अगर आप अपने पार्टनर से शादी करना चाहता हैं लेकिन कोई उपाय सूझ नहीं रहा. जब घर वालों को मनाने का समय आता है तो आप कंफ्यूजन और डर लगता है तो अपनाये ये टिप्स

शादी का रिश्ता दो दिलों को ही नहीं दो परिवारों को भी जोड़ता है. आज के समय में लव मैरिज करना आम बात है. लेकिन वहीँ कुछ पेरेंट्स अभी इसके खिलाफ रहते हैं. ऐसे में इस लेख में आपको घरवालों को लव मैरिज के लिये मनाने के आसान टिप्स बताएंगे.

- Advertisement -

इन तरीकों से लें मदद

लव मरीज के लिए घर वालों को मनाना किसी चुनौती से कम नहीं है.

आपसी रिश्ते करें मजबूत

अगर आपके घर वालो से आपके अच्छे रिश्ते हैं. आपके अंदर ज्यादा बाउंड्री नहीं हैं तो आपके लिए घर वालों को मनाना आसान हो जाता है. अगर रिश्ते ठीक नहीं तो पहले आप उसे सुलझाएं.

सही समय का इंतजार करें

सबसे पहले माता पिता के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं और अपना दोस्त बनाएं. ऐसे में धैर्य रखें अच्छा रिश्ता बनाएं. फिर पॉजिटिव माहौल देख कर घरवालों से शादी की बात करें और उन्हें अपने पार्टनर की खूबी और अच्छी बातें बताएं.

- Advertisement -

करीबी का सहारा लेकर पार्टनर से मिलवाएं

रिश्तदार की मदद लेकर आप घर वालों को मना सकते हैं. उनके सपोर्ट से शादी के चांस ज्यादा हो जायेंगे. रिश्तेदारों की मदद से घरवालों को पार्टनर से मिलवाएं. पार्टनर को परिवार के बार में बताकर रखें. जिससे वो आसानी से उनका दिल जीत सके.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...