पार्लर जैसा ग्लो और शाइन घर बैठे चाहिए तो बस करें ये काम, तो बस करें ये काम

ज़रूर पढ़ें

पार्लर में फेशियल कराने पर हर बार हजारों रूपए का खर्च आता है. आज हम आपको सर्दियों में घर बैठे फेशियल करने का ऐसा तरीका बताएंगे की आप पार्लर को भूल जायेंगें

सर्दियों के मौसम में आप घर बैठे ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं. बार-बार पार्लर जाने से स्किन खराब हो जाती है. आज हम आपको घर पर फेशियल करने के तरिके बताएंगे

- Advertisement -

घर में फेशियल से पाएं नेचुरल शाइन

सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राई और रूखी हो जाती है. जिसके लिए लोग अनजाने में हजारों-लाखों रूपए खर्च कर देते हैं.

ऐसे में आप घर बैठे 10 से 15 मिनट में ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं. चेहरे पर निखार लाने के लिए घर पर फेशियल के इन स्टेप्स को फॉलो करें.

फेस क्लीन

फेशियल करने से पहले चेहरे को अच्छे से साफ करें. इसके लिए एक कटोरी में कच्चा दूध लें और इसमें गुलाब जल मिलाएं. फिर रुई की सहायता से इसको चेहरे पर लगाए. थोड़ी देर के बाद गीले कपड़े की मदद से चेहरे को हल्के हाथो से साफ़ कर लें.    

- Advertisement -

स्क्रब

स्क्रब करने से चेहरे के पिंपल्स दूर हो जाते हैं. इसके लिए एक नींबू काटकर एक चमच शहद और कॉफी पाउडर मिक्स करें. अब हल्के हाथों से इसको चेहरे पर मलें. 2 से 3 मिनट के बाद ठंडे पानी से चेहरे को साफ कर लें.

मसाज

स्क्रब करने के बाद एलोवेरा जेल और दूध की मलाई को मिक्स करें. इससे 5 मिनट तक चेहरे की अच्छे से मसाज करें. इससे चेहरे का रूखापन दूर होता है साथ में फेस पर ग्लो आता है. मसाज के बाद चेहरे को गीले कपड़े से साफ कर लें.

फेस पैक

फेशियल करते समय फेस पैक आखिर में लगायें. इसके लिए मुल्तानी मिट्टी में हल्दी, चन्दन और गुलाब जल मिक्स करें. इसका मोटा पेस्ट बना कर चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद ठंडे पानी से इसे धो लें.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...