सलमान खान के फैन हैं तो क्या जानते हैं एक्टर का असली नाम? जानिए उनसे जुड़े सीक्रेट्स

ज़रूर पढ़ें

सलमान खान की फिल्मों के बारे में उनके फैंस जरूर जानते हैं लेकिन उनके असली नाम के बारे कम लोगों को ही पता है. एक्टर के कई सीक्रेट्स हैं जो आपको हैरान कर देगा

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फैन फॉलोइंग करोड़ों में है. उन्हें चाहने वाले प्रशंसक के बिच दबंग का अपना जलवा बरकार है. हालांकि सलमान खान की फिल्मों के बारे में उनके फैंस जरूर जानते हैं लेकिन उनके असली नाम के बारे कम लोगों को ही पता है.

- Advertisement -

58 साल के दिखने वाले दबंग खान के कई सीक्रेट्स हैं जो आपको हैरान कर देगा.

सलमान का असली नाम

बड़े पर्दे के दबंग खान यानी सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 में हुआ है. सलमान बॉलीवुड के मशहूर लेखक सलीम खान के बेटे हैं. बचपन में एक्टर के पिता और दादा ने सलमान खान का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान रखा था. हालांकि फिल्मों में आने के बाद उन्होंने सलमान खान नाम से पहचान बनाई.

सलमान खान के सीक्रेट्स

सलमान खान अपने परिवार के बहुत करीबी हैं. उन्होंने 12वीं की पढ़ाई पूरी कर1988 में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की.

- Advertisement -

बता दें की सफलता की बुलंदिया छूने वाले ‘भाईजान’ हमेशा टर्कोइस कलर का एक ब्रेसलेट पहनकर रखते हैं। दरअसल सलमान इसे अपना लकी चार्म मानते हैं चुकी ये ब्रेसलेट उन्हें उनके पिता सलीम ने साल 2002 में दिया था.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...