गर्मियों में कम खर्चे में रखें स्किन को दिनभर फ्रेश, नहाने के पानी में डालें बस ये 4 चीजें

ज़रूर पढ़ें

गर्मियों में त्वचा का खास ख्याल रखने के लिए आपको अपने नहाने के पानी में कुछ चीजें मिलाना होगा। ये आपके स्किन को दिनभर फ्रेश रखेगा

गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा स्किन डैमेज होने की परिस्थति में होता है. त्वचा का खास ख्याल रखने के लिए आपको अपने नहाने के पानी में कुछ चीजें मिलाना होगा. ये आपके स्किन को दिनभर फ्रेश रखेगा इसके अलावा गर्मियों की वजह से शरीर से निकलने वाले बदबू को भी दूर करेगा.

हल्दी

एंटी-एजिंग गुणों से भरा हल्दी एक आयुर्वेदित इलाज है. ये एंटी बैक्टीरियल, एंटीसेप्टिक और एंटीऑक्सीडेंट्स होता है. ऐसे में आप नहाने के पानी में थोड़ा सा हल्दी मिलाकर नहाएंगे तो ये आपकी त्वचा को निखार देगा. हल्दी आपके लिए स्किन फ्रेंडली माना जाता है.

नींबू का रस

गर्मियों में दिनभर फ्रेश महसूस करने के लिए अगर आप कुछ नहीं कर पा रहे तो कम से कम अपने नहाने के पानी में नींबू का रस जरूर डालें। नींबू में एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटीमाइक्रोबियल, एंटीबैक्टीरियल, विटामिन सी पाया जाता है. इससे आपके स्किन प्रॉब्लम भी काफी हद तक दूर रहेंगे.

गुलाब की पंखुड़ियां

आप अपने नहाने के पानी में गुलाब की पंखुड़ियां या इसका पेस्ट भी मिला सकते हैं. ध्यान रहे की ये पंखुड़ियां ताजा हो और केमिकल युक्त ना रहे. इससे गर्मियों में आपके स्किन पर एक खूबसूरत प्रभाव दिखेगा. आप दिनभर दमकेंगे.

- Advertisement -

नीम की पत्तियां, गटेल या पेस्ट

नीम की पत्तियां तो उन तत्वों में पाया जाता है जिसे त्वचा के लिए सबसे ज्यादा लाभकारी बताया गया है. आप नीम का तेल या उसकी पत्तियां नहाने के पानी में जरूर डाल दें और थोड़ी देर इन्तजार करें फिर नहा लें. आपको दिनभर ये खुशनुमा और फ्रेश महसूस कराएगा.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...