गर्दन का कालापन करता है शर्मिंदा तो अपनाये ये जादुई उपाय, चमकेगी स्किन

ज़रूर पढ़ें

गर्दन का कालापन लोगों को काफी शर्मिंदा करता है. कालेपन को दूर करने के कई ऐसे नेचुरल चीजें हैं जो हमरे स्किन के डार्कनेस को दूर करता है

गर्दन का कालापन लोगों को काफी शर्मिंदा करता है जो शरीर के अन्य हिस्सों से अलग लगता है. कालेपन को दूर करने के कई ऐसे नेचुरल चीजें हैं जो हमरे स्किन के डार्कनेस को दूर करता है. फिटकरी, मुल्तानी मिट्टी, एलोवेरा जेल जैसी चीजें आप गर्दन के कालेपन के लिए इस्तेमाल करेंगे तो बड़ा प्रभाव पड़ेगा.

- Advertisement -

इस लेख में आपको हम ऐसे ही कुछ आसान उपाए बताएंगे जो आपके गर्दन के कालेपन को दूर कर सकता है.

गर्दन का कालापन दूर कर देगा ये उपाय

  • मुल्तानी मिटटी और एलोवेरा जेल तो स्किन के लिए वरदान है. आप मुल्तानी मिट्टी, एलोवेरा जेल और गुलाब जल को अच्छे से मिलकर पेस्ट बना लें और स्क्रब करें. बाद में सूखने तक इस पेस्ट को गर्दन के कालेपन पर लगाकर छोड़ दें.
  • काली गर्दन को साफ करने के लिए आप फिटकरी पाउडर में 1 चम्मच गुलाब जल और निम्बू का रस डालकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को अपने काले पड़े गर्दन पर 20 मिनट लगाकर छोड़ दें. पानी से साफ करने के बाद इसे अच्छे से पोछ लें.
  • एलोवेरा और मुल्तानी मिट्टी से भी आप डार्क नेक को चमकदार बना सकती हैं. बस आपको मुल्तानी मिट्टी, एलोवेरा जेल और गुलाब जल मिलाकर एक साथ उस जगह पर लगा लेना है. फिर जब पैक सूख जाए तो गुनगुने पानी से धो लेना है.
NOTE: इस लेख में दिए गए जानकारी सामान्य है. सभी नुस्खों को अपने एक्सपर्ट्स की सलाह पर ही अपनाएं.
- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...