PM मोदी की जाति क्या है? PM की OBC जाति पर राहुल गांधी के दावे की हुई फजीहत!

ज़रूर पढ़ें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जन्म से OBC नहीं हैं, बल्कि वो कागजी OBC हैं. ऐसे में सवाल पूछे जा रहे हैं कि आखिर पीएम किस जाति के हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति पर फिलहाल पूरे देश में हंगामा चल रहा है. दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जन्म से OBC नहीं हैं, बल्कि वो कागजी OBC हैं. ऐसे में सवाल पूछे जा रहे हैं कि आखिर पीएम किस जाति के हैं.

- Advertisement -

हालांकि इस बिच कांग्रेस कार्यकाल के मंत्री ने खुद राहुल के दावे को झूठा करार दिया है.

पीएम की जाति पर फंसे राहुल

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने ओडिशा के झारसुगुड़ा में सभा को सम्बोधित करते हुए पीएम के OBC जाति का जिक्र किया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम ओबीसी में पैदा नहीं हुए थे, उनका जन्म तेली जाति में हुआ, जिसे गुजरात में बीजेपी सरकार ने ओबीसी में शामिल किया. राहुल ने कहा कि पीएम एक सामान्य जाति से ताल्लुक रखते हैं.

- Advertisement -

कांग्रेस सरकार के मंत्री ने खोली सच्चाई

राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी असल जाती छुपाकर देश को गुमराह किया है.

ऐसे में कांग्रेस सरकार में गुजरात के डिप्टी सीएम और मौजूदा राज्यसभा सांसद नरहरि अमीन ने खुलासा करते हुए बताया कि 25 जुलाई 1994 को सरकार ने मोध-घांची को ओबीसी के रूप में अधिसूचित किया, तब मैं कांग्रेस सरकार में गुजरात के उपमुख्यमंत्री के रूप में कार्यरत था. यह वही जाति है जो हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...