Pushpa 2: ‘नॉट सो गुड लुकिंग’ कहे जाने वाले अल्लू अर्जुन कैसे बने ‘आइकॉन स्टार’?

ज़रूर पढ़ें

साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ की सफलता के बाद 7 अप्रैल को ‘पुष्पाः द रूल’ के टीजर ने धमाल मचा दिया. लेकिन क्या आप जानते हैं एक्टर पहली फिल्म में उनके लुक की जमकर आलोचना हुई थी

‘पुष्पा राज… मैं झुकेगा नहीं साला’ अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) का ये डायलॉग बच्चे बच्चे की जुबान पर चढ़ा हुआ है. पुष्पा: द राइज़ (Pushpa) फिल्म का एक एक सीन आइकॉनिक रहा. इस फिल्म की अपार सफलता के बाद साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पुष्पा 2’ (Pushpa 2) का टीजर रिलीज हो चुका है. इस टीजर ने आते हीं एंटरटेनमेंट जगत की सारी लाइमलाइट ले ली है.

- Advertisement -

आइकॉनिक कॉमेडियन-एक्टर ‘पद्म श्री’ अल्लू रामलिंगय्या के पोते और बड़े तेलुगू फिल्म प्रोड्यूसर अल्लू अरविंद के बेटे- अल्लू अर्जुन. आज एक्टर अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) कामयाबी के शिखर पर हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इस सुपरस्टार को इंडस्ट्री में अपने दम पर अपनी छवि बनाने में एक कड़ी मेहनत लगी. जब पहली फिल्म रिलीज हुई. तब उनके लुक पर खूब आलोचना हुई. हालांकि आज अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) सिर्फ साउथ के हीं नहीं बल्कि पूरे देश के एक स्टाइलिश और बड़े सुपरस्टार माने जाते हैं.

फैंस पर चढ़ा ‘पुष्पाः द रूल’ का खुमार

साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पैन इंडिया फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ (Pushpa) ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी और ब्लॉकबस्टर साबित हुई. जिसके बाद अब पुष्पा 2 (Pushpa 2) का आगमन होने वाला है. बीते 7 अप्रैल को ‘पुष्पाः द रूल’ का टीज़र रिलीज हुआ. अल्लू अर्जुन की इस फिल्म टीजर देखने के बाद फैंस ने एक्टर के रूल को ढमाकेदार बताया. वहीँ इस टीजर को देख कर ये झलकता है कि ‘पुष्पाः द रूल’ (Pushpa 2) की कहानी वहीं से शुरू होगी, जहां पर ‘पुष्पाः द राइज’ खत्म हुई थी. फिल्म में अल्लू अर्जुन के अलावा एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) नजर आएंगी. इसे सुकुमार डायरेक्ट कर रहे हैं. हालाँकि अबतक ‘पुष्पाः द रूल’ (Pushpa 2) फिल्म की रिलीज डेट को सामने नहीं आई है.

अल्लू अर्जुन का सफर

2003 में जब अल्लू (Allu Arjun) ने फिल्म ‘गंगोत्री’ से डेब्यू किया, तो उनके लुक्स और अपीयरेंस को खूब ट्रोल किया गया था. उनकी फिल्म के एक रिव्यू में लिखा गया कि- ‘लुक्स की बात करें तो अर्जुन बहुत एवरेज हैं.’ इसी रिव्यू की एक लाइन में लिखा था कि ‘उन निकर्स में वो बहुत अजीब लग रहे थे.’ जहाँ उनके लुक पर सवाल उठने लगे. लेकिन अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) बिलकुल हतास नहीं हुए 2004 में अल्लू की दूसरी फिल्म ‘आर्य’ रिलीज हुई. ये अल्लू अर्जुन की पहली बड़ी हिट फिल्म बनी.

- Advertisement -

तेलुगू समेत अन्य भाषा के फैंस हुए दीवाने

जिसके बाद एक्शन, कॉमेडी से उन्होंने हर किसी को दंग कर दिया. हालाँकि अल्लू (Allu Arjun) कामयाब तो हो रहे थे लेकिन उन्हें अभी और भी काम करना था. जिसके बाद 2011 में रिलीज हुई ‘बद्रीनाथ’ (हिंदी डबिंग टाइटल- संघर्ष और विजय) फिल्म में अर्जुन (Allu Arjun) ने एक मॉडर्न समुराई का किरदार निभाया. उस समय ये उनके करियर की सबसे बड़े बजट वाली फिल्म थी. यहीं नहीं उनके चाहने वालों की तादाद आये दिन बढ़ती चली गई. हिंदी भाषी भी उन्हें काफी पसंद करते हैं.

‘पुष्पा द राइज’ के कलेक्शन ने चौंकाया

17 दिसंबर 2021 को ‘पुष्पा द राइज’ (Pushpa) थिएटर्स में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 375 करोड़ के आस पास रहा है. अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) को लेकर दीवानगी की खबरें आने लगी. इस फिल्म के डायलॉग लोगों के सर चढ़ कर बोलने लगा. और आज पूरे देशभर अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) को चाहने वाले करोड़ो फैंस हैं. उनके स्टाइल से लोग खूब इम्प्रेस हुए.

सुकुमार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पुष्पा’ (Pushpa) में अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) ऐसे किरदार में नजर आए थे, जो निडर हैं और लाल चंदन की तस्करी करते हैं. अब अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) के फैंस को पुष्पा के रीमेक का इन्तजार है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...