विधानसभा चुनावों में चलेगा पीएम मोदी दांव? कितना है तैयार I.N.D.I.A गठबंधन?

ज़रूर पढ़ें

राजस्थान, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर पीएम मोदी का आक्रामक तेवर फ़िलहाल विपक्ष की टेंशन बढ़ा रहा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-20 का सफलतापूर्वक नेतृत्व करने के बाद अब चुनावी रणयुध में सक्रिय हो गए हैं. भारतीय जनता पार्टी इसी साल होने वाले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर काफी अलर्ट मोड पर दिख रही है. पीएम मोदी ने पिछले दिनों राजस्थान और मध्यप्रदेश में जनसभा को संबोधित किया था. वहीं पिछले दिनों पीएम मोदी ने चुनावी रैली का शंखनाद वाराणसी से किया. यहां प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रख वाराणसी को नई सौगात दी है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला था. अभी राजस्थान, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर पीएम मोदी का आक्रामक तेवर फ़िलहाल विपक्ष की टेंशन बढ़ा रहा है.

- Advertisement -

चुनावी कुरुक्षेत्र में पीएम मोदी का जादू!

पीएम मोदी 30 सितंबर से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से अपने विधानसभा चुनाव के लिए रैली करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी 1 अक्टूबर को तेलंगाना जायेंगे. यहां के महबूबनगर में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां प्रधानमंत्री 3 अक्टूबर को भी तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे. पीएम चुनाव को लेकर तेलंगाना में पुरजोर ताकत झोंकेंगे. 3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री तेलंगाना के निजामाबाद में रैली करेंगे. हालंकि इस बिच 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री का मध्यप्रदेश में चुनावी रैली है. इसके अलावा 5 अक्‍टूबर को भी पीएम मोदी मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे. वहां कई जनसभाओं व रैल‍ियों को संबोध‍ित करेंगे.

मोदी vs I.N.D.I.A गठबंधन

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना पीएम कैंडिडेट एक बार फिर नरेंद्र मोदी को बताया है. गृह मंत्री अमित शाह लगातार सभा को सम्बोधित करते हुए इसका जिक्र कर चुके हैं. वहीँ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी प्रधानमंत्री मोदी के कामों को ऐतिहासिक बताते हुए मोदी सरकार के हैट्रिक का दावा कर रहे हैं. वहीँ विपक्ष का I.N.D.I.A गठबंधन मोदी सरकार को सत्ता से हटाने के लिए बिहार से महाराष्ट्र तक बैठके बुला चुकी है. राजनितिक हलचल में सभी पार्टियां 2023 के विधानसभा में पुरजोर मेहनत कर रही है. यहां निशाना 2024 लोकसभा चुनाव भी है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...