लोकसभा चुनाव-2024 से पहले राजस्थान में बड़ा खेल, ERCP ने कैसे बढ़ाया BJP का कद?

ज़रूर पढ़ें

कांग्रेस के ERCP के मजबूत मुद्दे का हल अब बीजेपी के राजस्थान-मध्यप्रदेश सरकारों ने किया जिसके बाद विपक्ष में सन्नाटा पसरा हुआ है

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस लगातार बीजेपी और केंद्र की सरकार को पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) मुद्दे पर घेरती नजर आई है.

- Advertisement -

राजस्थान और मध्यप्रदेश के बिच पिछले 20 सालों से पानी के बटवारे पर खिंच तान चल रही थी. ऐसे में कांग्रेस के इस मजबूत मुद्दे का हल अब बीजेपी के दोनों सरकारों ने किया जिसके बाद विपक्ष में सन्नाटा पसरा हुआ है.
 

राजस्थान-मध्यप्रदेश में मतभेद को कैसे किया खत्म?

28 जनवरी को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ईआरसीपी पर समझौता कर लिया. ऐसे में मोदी की गारंटी का भी जिक्र किया गया.

बता दें कि इस समझौते से राजस्थान के करीबन 13 जिलों में 2.80 लाख हैक्टेयर सिंचाई क्षेत्र के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध कराया जायेगा.

- Advertisement -

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले BJP का खेल

लोकसभा चुनाव 2024 की 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून 2024 में पूरा होने वाला है. ऐसे में सभी राजनितिक पार्टियां चुनाव की तैयारियों में लगी है.

बीजेपी भी राजस्थान की 25 सीटों पर रणनीति तैयार करने में लगा है. हालांकि 28 जनवरी को पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) पर मध्यप्रदेश और राजस्थान के बिच एमओयू साइन हुआ है उससे सीधे फायदे बीजेपी को मिल सकता है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...