PM मोदी का यूएई दौरा इस्लामिक देश के लिए कैसे बना खास? ‘अहलान मोदी’ में क्या होगा?

ज़रूर पढ़ें

PM मोदी UAE यात्रा के दौरान अहलान मोदी में हिस्सा लेंगे जबकि अबू धाबी में हिन्दू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. ऐसे में हर मायने में पीएम का ये दौरान खास बताया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले अहलन मोदी कार्यक्रम में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे.

- Advertisement -

वहीं PM अबू धाबी के विशाल हिन्दू मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इस यात्रा के दौरान पाई UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से विशेष विषयों पर वार्ता करेंगे.

यूएई राजदूत ने बताई पीएम के दौरे की खासियत

UAE के राजदूत अब्दुलनासिर जमाल अलशाली ने प्रधानमंत्री मोदी के UAE पहुंचने से पहले इसे एक खास कार्यक्रम बता रहे हैं. इस्लामिक देश के राजदूत ने कहा कि ‘विश्व सरकार शिखर सम्मेलन 2024, स्टेडियम में कार्यक्रम, द्विपक्षीय वार्ता और बीएपीएस मंदिर के उद्घाटन को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं.”

बता दें कि पिछले साल पीएम मोदी के अबू धाबी की यात्रा के दौरान भारत और UAE के बीच नवीकरणीय ऊर्जा, स्वास्थ्य सेवा और व्यापार पर कई समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर हुए थे. इस दौरान भारत ने लगभग 85 बिलियन डॉलर का व्यापार दर्ज किया है. राजनितिक तौर पर इस बार भी दोनों देशों के बिच विशेष मामलें पर बातचीत होगी.

- Advertisement -

‘अहलान मोदी’ के लिए उत्साह

प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले ‘अहलान मोदी’ (हेलो मोदी) कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके लिए लगभग 65 हजार लोगों ने पीएम मोदी को सुनने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है.

अबू धाबी के ‘जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम’ में पीएम मोदी के स्वागत के लिए खास तैयारियां चल रही है. कार्यक्रम स्थल को भव्य रूप से सजाया गया है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...