अब इन देसी नुस्खों से भी हटा सकती हैं नेल पोलिश, नहीं पड़ेगी Remover की जरुरत…

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

लड़कियों को नेल पेंट लगाने का कितना ज्यादा शौक होता है, ये बात सभी अच्छे से जानते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमे कहीं जाना होता है और नेल पेंट हटाना पड़ती है। लेकिन नेल पेंट को हटाते वक्त बीच में ही रिमूवर खत्म हो गया। ऐसे में आपको आधी नेल पेंट लगी रह जाती है। लेकिन इस पर आप चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनसे आप भी बिना रिमूवर के नेल पेंट हटा सकते हैं.

nail paint removing

सिरका

- Advertisement -

सिरके की मदद से भी आप नेल पॉलिश उतार सकती हैं. इसे भी कॉटन बॉल की मदद से नाखूनों पर लगाएं. अगर आपको और बेहतर रिजल्ट चाहिए तो सिरके को एक कटोरी में लेकर उसमें कुछ बूंद नींबू के रस की मिला लें. इस घोल से नेल पॉलिश साफ करें.

गर्म पानी

नेल पॉलिश छुड़ाने का ये सबसे आसान तरीका है. एक कटोरी में गर्म पानी ले लें और अपने नाखूनों को 10 मिनट तक उसमें डुबो कर रखें. उसके बाद कॉटन से मल लें. पुराना नेल पॉलिश उतर जाएगा.

- Advertisement -

अल्कोहल

वैसे तो अल्कोहल के बारे में आप सोचते होंगे की ये तो नशीली चीज़ है,जिसे लोग मैनली ड्रिंकिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन ये आपके और भी काम आ सकती है. नेल पोलिश को रिमूव करने में अल्कोहल भी इस्तेमाल किया जाता है. कॉटन बॉल को लेकर अल्कोहल में डुबा लें और उसे धीरे-धीरे नाखून पर रगड़ें. ऐसा करने से नेल पॉलिश उतर जाएगी.

नेल पॉलिश

नेल पोलिश से भी आप नेल पेंट रिमूव कर सकते हैं ये सुन कर आपको हैरानी होगी लेकिन ये सच है. दरअसल,एक नेल पोलिश में उसे रिमूव करने के गुण भी मौजूद हैं.
अगर आपके पास नेल पॉलिश रिमूवर नहीं है तो आप किसी दूसरे नेल पॉलिश को पुराने नेल पॉलिश पर लगाकर तुरंत पोछ लें. ऐसा करने से पुराना पॉलिश उतर जाएगा.

टूथपेस्ट

ये सुनने में भले ही बहुत मजेदार लग रहा हो लेकिन टूथपेस्ट एक बहुत कारगर उपाय है. थोड़ा सा टूथपेस्ट लेकर नाखूनों पर लगा लें. अब इसे कॉटन की मदद से धीरे-धीर रगड़ें. कुछ ही देर में नाखून साफ हो जाएंगे.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...