हॉलीवुड ने कॉपी की बॉलीवुड की ये 5 बड़ी फिल्में! बॉक्स ऑफिस पर मचा तहलका

ज़रूर पढ़ें

बॉलीवुड की कई ऐसी बड़ी फिल्में हैं जिसने हॉलीवुड की किस्मत ही बदल दी. कॉपी होने के बावजूद भी इन फिल्मों ने हॉलीवुड की काया पलट दी. इन फिल्मों ने धमाकेदार कमाई की है

दुनिया में शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा जिसे फिल्में देखना पसंद नहीं है. हम अपने मन को बहलाने और सारे दिन के तनाव को दूर करने के लिए फिल्म देखते हैं. इन फिल्मों में हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों ही शामिल हैं.

- Advertisement -

कहा जाता है की बॉलीवुड फिल्मों और गानों को कॉपी करने में मास्टर है. लेकिन ऐसा नहीं है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताएंगे जिन्हे हॉलीवुड ने कॉपी किया है.

हॉलीवुड की ये धाकड़ फिल्में हैं कॉपी

हॉलीवुड की कई ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्में है जो, बॉलीवुड की रीमेक हैं. इन बड़ी फिल्मों ने कॉपी होते हुए भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. सलमान खान की ‘मैंने प्यार क्यों किया’ से लेकर शाहरुख़ खान की ‘डर’ तक इस लिस्ट लिस्ट में शामिल हैं.

मैंने प्यार क्यों किया

‘जस्ट गो विद इट’ फिल्म ने हॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. ये सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म “मैंने प्यार क्यों किया” की कॉपी है.

- Advertisement -

बॉलीवुड में यह फिल्म 2005 मे रिलीज़ हुई थी. हॉलीवुड ने भी इस फिल्म का 2011 में जस्ट गो विद इट के नाम से रिलीज़ कर दिया.

विक्की डोनर

आयुष्मान खुराना और यामी गौतम की ‘विक्की डोनर’ ने लोगों के दिलो में अपनी एक अलग जगह बना ली थी. 2012 में रिलीज़ हुई इस फिल्म से दर्शकों को बहुत कुछ सिखाया और फैंस के दिलों में छा गया.

हॉलीवुड ने 2013 में ‘डिलीवरी मैन’ फिल्म रिलीज़ हुई. यह फिल्म विक्की मिलती जुलती थी. इस फिल्म ने हॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर बम्पर कमाई की.

डर

हॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने वाली ‘फियर’ शाहरुख़ खान की फिल्म “डर” की रीमेक है. किंग खान की यह फिल्म 1993 में रिलीज़ हुई थी. इस ब्लॉकबस्टर मूवी में सनी देओल और जूही चावला ने भी काम किया था.

हॉलीवुड ने 2005 में इस फिल्म को फियर के नाम से रिलीज़ किया था.

जब वी मेट

हॉलीवुड में रिलीज़ हुई लीप ईयर ने बॉक्स ऑफिस धांसू कमाई की थी. 2010 में रिलीज़ हुई यह फिल्म शाहिद कपूर और करीना कपूर की फिल्म “जब वी मेट” की ही कॉपी थी.

बॉलीवुड की फिल्म “जब वी मेट” 2007 में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी.

रंगीला

हॉलीवुड की 2004 में रिलीज़ हुई फिल्म “विन ए डेट विद टेड हैमिल्टन” में रंगीला की झलक देखने को मिलती है. रंगीला में बॉलीवुड के स्टार आमिर खान और अभिनेत्री उर्मिला ने साथ में काम किया था. यह फिल्म 1995 में रिलीज़ हुई थी.

आमिर खान की इस फिल्म को फैंस से काफी प्यार मिला था. इस फिल्म को देखकर हॉलीवुड भी इसे कॉपी करने से खुद को नहीं रोक पाया.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...