Hindutva Movie Review-केवल सिख देती है फिल्म, स्टोरी का कोई पता ही नहीं

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

Hindutva Movie Review: हिंदुत्व (Hindutva) फिल्म की चर्चा लम्बे समय से चल रही थी इसी बीच आज फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है. हिंदुत्व (Hindutva) हिन्दू सनातन धर्म की सबसे बड़ी मिसाल है. हिंदुत्व में ना केवल दोनों धर्म के तुलना की बात की गयी है बल्कि हिन्दू धर्म के इतिहास और अस्तित्व की भी बात की गयी है.फिल्म में और क्या कुछ है साथ ही हिंदुत्व (Hindutva) को कैसे रिव्यु मिल रहे यहीं,क्या सोशल मैसेज के अलावा फिल्म एंटरटेन करती है या नहीं इस सबके बारे में बात करेंगे.

Star Cast

हिंदुत्व (Hindutva) में Aashiesh Sharrma, Sonarika Bhadoria, Ankit Raj, Deepika Chikhalia, Anup Jalota, Surmeet Basra, Agast Annand, Satish Sharma, Mukesh Tyagi जैसे कलाकार मौजूद हैं. वहीँ Aashiesh Sharrma, Sonarika Bhadoria, Ankit Raj मुख्य भूमिकाओं में हैं. समीर सिद्दीकी (अंकित राज) एक वामपंथी छात्र नेता है जो मानता है कि उसके समुदाय के साथ भेदभाव किया जाता है।उसकी gf सपना (सोनारिका भदौरिया), उससे attracted होती है. लेकिन जब उनके सबसे अच्छे दोस्त भरत (आशीश शर्मा) को विश्वविद्यालय के चुनावों में सिद्दीकी के खिलाफ खड़े होने के लिए कहा जाता है, तो दोनों अपनी विचारधाराओं में बंट हो जाते हैं।

- Advertisement -

Story

हिंदुत्व (Hindutva) में दिखाया गया है की दो दोस्त होते हैं जो साथ खेलते कूदते बड़े होते यहीं लेकिन जब दोनों कॉलेज जाना शुरू करते हैं तो उनके मन में अपने अपने धर्म को लेकर कट्टरता आने लगता है वहीँ अपने धर्मों को सर्वोपरि दिखने और एक दूसरे को नीचा दिखाने की कोशिश में जुट जाते हैं.

Direction

करन राज़दान (Karan Razdan) ने कोशिश बहुत अच्छी की लेकिन स्टोरी में दम नहीं दिखा. वहीँ फिल्म का टाइटल सांग हिंदुत्व (Hindutva) दिलों को छु जाता है. वैसे तो ये फिल्म केवल एक ही पार्ट है बाकि के हिस्सों का इंतज़ार बाकी है. एक और बात हिंदुत्व सिख देने में तो शायद कामयाब हो जाती है लेकिन एंटरटेन बिलकुल भी नहीं करती.

Rating

रेटिंग की बात करें तो हम देते हैं इसे 5 में से 2.5 स्टार.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...