हरियाणा सरकार कराएगी अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन, दिखेगा कुम्भ मेले की झलक

ज़रूर पढ़ें

हरियाणा के ब्रह्मसरोवर पर गीता यज्ञ एवं पूजन से गीता महोत्सव का विधिवत शुभारंभ होगा. उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 17 दिसंबर को मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे

हरियाणा में खट्टर सरकार अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन कर रही है. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यहां हरियाणा निवास में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान की. बता दें कि ये आयोजन कुंभ मेले के तर्ज पर मेला अथॉरिटी के रुप में बनाई जाएगी. हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 7 दिसंबर से 24 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव- 2023 का भव्य आयोजन किया जा रहा है.

- Advertisement -

सरकार करेगी गीता महोत्सव का भव्य आयोजन

हरियाणा के ब्रह्मसरोवर पर गीता यज्ञ एवं पूजन से गीता महोत्सव का विधिवत शुभारंभ होगा. उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 17 दिसंबर को मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में 22 दिसंबर को संत सम्मेलन होगा, जिसमें देशभर के संत महात्माओं की ओर से नशा मुक्ति का संदेश दिया जाएगा. वहीं 22 और 23 दिसंबर को 2 दिन हरियाणा के हर जिले में गीता उत्सव के कार्यक्रम आयोजित होंगे.

क्या है खास?

हरियाणा सरकार गीता महोत्सव के मेला अथाॅरिटी को लेकर भविष्य के लिए प्लान तैयार कर रही हैं. यहां सरकार की तरफ से एक मेला अधिकारी की तैनाती करवाई जायेगी. अधिकारी सरकार की ओर से होने वाली व्यवस्थाओं को देखेगा. इसके अलावा मेला अथॉरिटी महोत्सव के आयोजन की प्लानिंग और जिलों में भी अपनी व्यवस्थाएं देखेगी. बता दें की विदेशों में गीता के प्रचार-प्रसार के लिए सरकार अलग से काम करेगी.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...