हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का बढ़ता वर्चस्व, बीजेपी जता रही है भरोसा

ज़रूर पढ़ें

भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का अब बीजेपी में औदा बढ़ता जा रहा है. CM खट्टर को बीजेपी ने एमपी की जिम्मेदारी सौंपी थी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी ने एमपी की जिम्मेदारी सौंपी थी. एमपी में मुख्यमंत्री के चयन का जिम्मा सीएम खट्टर ने बखूबी निभाया. मध्यप्रदेश में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया जहाँ अब राज्य के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव हैं. भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का अब बीजेपी में औदा बढ़ता जा रहा है.

- Advertisement -

BJP के स्टार मुख्यमंत्री साबित हुए सीएम खट्टर

2014 में केंद्र में मोदी सरकार ने नेतृत्व शुरू किया. इसी साल बीजेपी ने हरियाणा में भी जबरदस्त जीत हासिल की. राज्य में मुख्यमंत्री के तौर पर मनोहर लाल खट्टर को कुर्सी मिली.

संघ के करीबी रहे सीएम खट्टर के आते ही बीजेपी खेमे में भी चर्चा शुरू हो गई. आज मुख्यमंत्री खट्टर का कद भाजपा हाईकमान की नजरों में बढ़ता जा रहा है.

हाईकमान ने मनोहर लाल खट्टर को बीते दिनों मध्यप्रदेश का आब्जर्वर बनाया गया. उनकी टीम में ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण, राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा के नाम तय किए गए है.

- Advertisement -

लोकसभा-विधानसभा चुनाव में होगी अहम भूमिका

2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. हरियाणा में भी विधानसभा चुनाव होंगे। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों ही चुनाव एक साथ हो सकते हैं. मुख्यमंत्री खट्टर ने पत्रकारों को जवाब देते हुए इसके संकेत दिए थे.

गौरतलब है कि बीजेपी ने 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतीं थी. 2014 के बाद 2019 में भी मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री पद पर रहे. बता दें कि हरियाणा में सीएम खट्टर एक गैर जाट मुख्यमंत्री है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...