Gujarat Election Result 2022: सबसे बड़ी चुनावी जीत की ओर BJP, गुजरात में 152 सीटों पर आगे

ज़रूर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुजरात में विधानसभा इतिहास की सबसे बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है और पार्टी 152 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 20 और आम आदमी पार्टी 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है

गुजरात (Gujrat Assembly Election 2022) और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Assembly Election 2022) में आज विधानसभा चुनावों की घोषणा होने वाली है. शुरूआती रुझान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुजरात में रिकॉर्ड तोड़ जीत की ओर बढ़ रही है. वहीँ हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कांग्रेस-बीजेपी (Congress-BJP) की मुकाबले की टक्कर नजर आ रही है.

- Advertisement -

182 सीट वाली गुजरात (Gujrat) में बीते 27 सालों से बीजेपी का राज है, लेकिन 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujrat Assembly Election 2022) में बीजेपी (BJP) की प्रचंड जीत का दावा किया जा रहा.

मौजूदा समय में अनुमान लगाई जा रही थी कि इस बार गुजरात (Gujrat) की जनता बीजेपी (BJP) को छोड़कर दूसरी पार्टियों पर भरोसा जतायेगी. हालाँकि नतीजों के रुझान बीजेपी (BJP) के रेकॉर्डतोड़ जीत की ओर इशारा कर रही है.

गुजरात में बीजेपी पर जनता का भरोसा

- Advertisement -

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujrat Assembly Election 2022) में सभी पार्टियों ने ताबरतोड़ रैलियां की. चुनावी प्रचार से गुजरात चारों तरफ चमक गया. ऐसे में दो चरणों में जमकर वोटिंग किये गए. बता दें की भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुजरात (Gujrat) में विधानसभा इतिहास की सबसे बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है और पार्टी 152 सीटों पर आगे चल रही है.

वहीं कांग्रेस (Congress) 20 और आम आदमी पार्टी (AAP) 6 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. 4 निर्दलीय भी आगे चल रहे हैं. इसी के साथ गुजरात (Gujrat) में बीजेपी (BJP) ने जश्न मनाना बनाना शुरू कर दिया है. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है.

आप ने आजमाई किस्मत

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujrat Assembly Election 2022) के नतीजों का इंतजार पूरे देश को है. एक तरफ आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी अपनी किस्मत आजमाई और गुजरात (Gujrat) की जनता को लुभाने के पूरे प्रयास किए. हालाँकि इस बिच जनता का उनपर कितना भरोसा जताया वो परिणाम में साफ़ नजर आ जायेगा. बता दें की गुजरात की अहमियत यहां बढ़ जाती है चुकी प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का गढ़ है.

देश को दोनों हीं बड़े नेता गुजरात (Gujrat) से हीं आते हैं. ऐसे में फिलहाल बीजेपी (BJP) गुजरात (Gujrat) में बहुमत पाकर एक बार फिर से गद्दी पर बैठने की तरफ है. वहीँ गुजरात (Gujrat) में कांग्रेस (Congress) का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...