आदिपुरुष में श्री राम और माता सीता के लुक से खिलवाड़! प्रोड्यूसर-डायरेक्टर पर गिरी गाज

ज़रूर पढ़ें

आदिपुरुष के डायरेक्टर ओम राउत, प्रोड्यूसर भूषण कुमार के खिलाफ मुंबई के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है. आरोप है कि हिंदू माइथोलॉजी के कैरेक्टर्स माता सीता को पोस्टर में बिना सिन्दूर दिखाया गया जबकि श्री राम ने जनेऊ धारण किया हीं नहीं

‘आदिपुरुष’ (Adipurush) को फ़िल्म 12 जनवरी 2023 को रिलीज़ होनी थी. लेकिन भारी हंगामें के बिच इसे टाल दिया गया. पहले फिल्म के टीजर को लेकर बवाल मचा था जिसके बाद इसमें बदलाव किए जाने की बात सामने आई. बता दें कि आदिपुरुष (Adipurush) को बॉयकॉट करने की मांग इतनी तेज हुई की फिल्म डायरेक्टर ओम राउत (OM Raut) ने इसे पोसपोंड कर दिया. हालाँकि अब सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) एक बार फिर कंट्रोवर्सी में फंस चुकी है. वजह है रामनवमी के मौके पर रिलीज हुई ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का नया पोस्टर. आदिपुरुष के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. जहाँ आरोप है की माता सीता को पोस्टर में बिना सिन्दूर दिखाया गया जबकि श्री राम ने जनेऊ धारण किया हीं नही.

- Advertisement -

डायरेक्टर-प्रोड्यूसर मुश्किल में फंसे

आदिपुरुष (Adipurush) के डायरेक्टर ओम राउत (OM Raut), प्रोड्यूसर भूषण कुमार के खिलाफ मुंबई के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है. आरोप है कि हिंदू माइथोलॉजी के कैरेक्टर्स को इस पोस्टर में ठीक ढंग से नहीं दिखाया गया. जहाँ लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा है.

शिकायतकर्ता ने क्या कहा

सनातन धर्म के कथित प्रचारक संजय दीनानाथ तिवारी ने मुंबई के साकीनाका थाने में मुंबई हाईकोर्ट के वकील आशीष राय और पंकज मिश्रा के माध्यम से ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. जहाँ संजय दीनानाथ तिवारी ने कहा कि पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस से मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की जीवनी पर ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) बनाई गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि आदिपुरुष (Adipurush) का नया पोस्टर भगवान राम को हिंदू धर्मग्रंथ में मेंशन रामचरितमानस की नेचुरल स्प्रिट और नेचर के उल्ट कॉस्ट्यूम में दिखाता है. जहां भगवान राम को बिना जनेऊ दिखाया गया है. जनेऊ सनातन धर्म में विशेष महत्त्व रखता है. जबकि माता सीता जो एक सुहागन हैं देवी हैं उन्हें बिना सिन्दूर दिखाना अपमानजनक है.

आदिपुरुष पर पहले लगे थे ये बड़े आरोप

- Advertisement -

आदिपुरुष (Adipurush) फिल्म पर पिछले साल काफी बवाल मचा था. पिछले साल आदिपुरुष फिल्म का टीज़र रिलीज होने के बाद ये हिंदू देवताओं को गलत तरीके से दिखाए जाने का आरोप लगा था. रावण के रूप में सैफ अली खान के लुक पर लोगो को आपत्ति थी. जहाँ कहा गया कि भगवान हनुमान के स्वरुप का इस्लामीकरण किया गया है. वहीँ श्री राम को चमड़े के चप्पल में देख कर लोगों ने अपनी नाराजगी व्यक्त की थी. इसके अलावा आदिपुरुष (Adipurush) के विजुअल इफेक्टस को घटिया क्वालिटी बताया गया था. जिसको लेकर फिल्म विवादों में घिर गया था. ऐसे में आपको बता दें कि ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) की रिलीज डेट 16 जून 2023 है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...