नेपाल की इन 2 धार्मिकों जगहों पर सूर्यास्त के बाद बढ़ जाता है खौफ, जाने क्यों?

ज़रूर पढ़ें

भारत का पड़ोसी देश नेपाल जो क्षेत्रफल के मामले में है तो काफी छोटा लेकिन इसने अपने अंदर एक बड़ा राज़ छुपा रखा है. नेपाल में ऐसी दो धार्मिक स्थलें हैं जहां रात होते ही जगह बिलकुल वीरान और भयावह क्षेत्र में तब्दील हो जाता है

हमारी ये पूरी दुनिया खौफनाक रहस्य से भरी हुई है. वहीँ अगर हम अलग-अलग देशों की भी बात भी करें तो हर एक देश ने अपने अंदर एक ऐसा राज़ छुपाकर रखा है, जिसपर से अगर पर्दा उठा तो वो किसी खौफनाक मंज़र से कम नहीं होगा. जब भी हम भयानक जगहों, चीजों के बारे में पढ़ते हैं तो हम काफी समय के लिए सोच में पड़ जाते हैं की आख़िरकार ऐसा हुआ कैसे? वैसे तो इन चीजों के बारे में जानने में काफी दिलचस्पी बढ़ती है. लेकिन कई बार ये दिलचस्पी हमें उस दुनिया से रूबरू करवाती है जो हमारी सोच से ही परे हो.

क्या आपको भी लगता है धार्मिक स्थल पर डर?

आज जो हम आपको बताने वाले हैं वो हैरान करने के साथ-साथ काफी खौफनाक भी है. लेकिन उससे पहले आपसे कुछ सवाल है क्या जब आप किसी धार्मिक स्थल पर जाते हैं तो आपको डर लगता है? इस सवाल को सुनने के बाद शायद सबके मन में एक सवाल तो ज़रूर ही आ रहा होगा की, आखिरकार धार्मिक स्थल पर किसको डर लग सकता है? लेकिन जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो नेपाल के पवित्र स्थलों में से एक है जहां शाम होते ही एक वीरानापन छा जाता है. चलिए जानते हैं की आखिरकार वो जगह है कौनसी?

आर्य घाट की वो शाम

भारत का पड़ोसी देश नेपाल जो क्षेत्रफल के मामले में है तो काफी छोटा लेकिन इसने अपने अंदर एक बड़ा राज़ छुपा रखा है. नेपाल में ऐसी दो धार्मिक स्थलें हैं जहां रात होते ही जगह बिलकुल वीरान और भयावह क्षेत्र में तब्दील हो जाता है. आपको बता दें की उन 2 जगहों में से एक है पशुपतिनाथ मंदिर के पास स्तिथ आर्य घाट की. जिसका नाम नेपाल की सबसे भयानक जगहों में से एक है. बता दें की पशुपति नाथ मंदिर में सिर्फ नेपाल के ही नहीं बल्कि भारत के भी हज़ारों लोग दर्शन करने आते हैं. लेकिन इस आर्यघाट में कुछ ऐसा रहस्य्मयी है जिसको जानने के बाद शायद आप दंग रह जाये.

क्या है आर्यघाट का रहस्य?

आर्यघाट के रहस्य के पीछे काफी दिलचस्प कहानी छुपी हुई है. बता दें की यहां हर दिन दर्जन से ज़्यादा लोग अपने किसी परिजन का दाह-संस्कार करने के लिए आते हैं. भले ही इस जगह पर दुनिया को छोड़ कर जाने वाले लोगों लोगों को मुक्ति मिलती है, लेकिन सूरज ढलते ही ये मुक्ति पाने का स्थान खौफनाक किस्सा बनकर रह जाता है. बता दें की वहाँ के लोगों का मानना है कि इस जगह पर आधी रात को कई लोगों के चीखने की आवाजें सुनाई देती है. कई लोगों ने तो यह भी कहा है की आर्यघाट पर आधी रात को सफेद कपड़ों में कुछ लोग घूमते हैं.

- Advertisement -

देवी घाट में आधी रात नाचती हैं औरतें

नेपाल की दूसरी सबसे खौफनाक जगह चितवन में है. जी हाँ हम बात कर रहे हैं, देवी घाट की. जो नेपाल के धार्मिक स्थलों में से एक है. लेकिन सूरज ढलते ही इस जगह का नज़र किसी शमशान घाट से कम नज़र नहीं आता है. देवी घाट पर हर साल लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं. और वादियों समेत घाट के नज़ारे का आनंद उठाते हैं. सुबह से लेकर सूरज ढलने से पहले तक ये जगह काफी सुहावनी नज़र आती है. लेकिन जैसे ही शाम होती है, ये जगह अपने आप वीरान हो जाती है.

बता दें की देवी घाट के आस-पास जो भी लोग रहते हैं उनका मानना है की शाम होते ही यहाँ पर औरतें अपने आप नाचने लगती हैं. और हर जगह आग भी लग जाती है. कहा जाता है की, साल 2009 में इस घाट के किनारे एक व्यक्ति को एक खोपड़ी मिला था. जिसके बाद से ही इस जगह को भयानक जगहों की लिस्ट में शामिल कर दिया गया है.

CONTENT: NIKITA MISHRA

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...