Sex के बाद इस Position में लेटने से जल्द होंगी Pregnant!

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

इस सीरीज में हम बात करेंगे, आपके सेहत की, जिसमें होंगी आपकी परेशानियां और हमारी जानकारियां. आज हम बात करेंगे, प्रेगनेंसी के बारे में. शादीशुदा महिलाओं में अक्सर ये शिकायतें होती हैं की regular physical होने के बावजूद वो कंसीव नहीं कर पाती. वैसे तो इसके और भी biological reason हो सकते हैं जैसे की low conciving capacity, weak sperm और unhealthy sperm बहुत कुछ. लेकिन जिन महिलाओं में ऐसी समस्या नहीं है उन्हें भी प्रेग्नेंट होने में काफी समय लग जाता है. यहाँ तक की जो महिला जल्द से जल्द प्रेग्नेंट होना चाहती हैं ये वीडियो उन्ही के लिए है. आज इस वीडियो में कुछ टिप्स लेकर आये हैं जहाँ हम बताएंगे की इंटरकोर्स के बाद क्या करें जिससे की आपके प्रेग्नेंट होने के chances बढ़ जाते हैं.

किन बातों का रखें ख्याल?

सबसे पहली और खास बता किसी भी लेडी को ये ध्यान में रखना होगा, की उनकी period cycle यानि की मासिक चक्र क्या चल रही है. क्यूंकि कोई भी महिला कभी भी फिजिकल होने के बाद प्रेग्नेंट नहीं हो सकती, बल्कि उसके लिए भी specific time period होता है. इसलिए अगर आप माँ बनने की सोच रही हैं तो अपने पीरियड्स के डेट और मिल रही जानकारी का खास ख्याल रखें. पीरियड्स हर 28 डेज के गैप पर आता है. हां बेशक इन दिनों में कुछ लड़कियों में 19 बीस का फर्क हो लेकिन एक्चुअल डेट यही होते हैं. अपने आने वाले पीरियड से 12 या 14 दिन पहले मोस्ट fertile days होते है, जब प्रेग्नेंट होने के 90% उम्मीद होती है. इसलिए इस टाइम को अक्सर डॉक्टर्स या सलाहकार भी suggest करते हैं.

- Advertisement -

किस posture में लेटे?

वहीँ अब हम आपको बहुत ही एहम बात बताने जा रहे हैं. दरअसल, सेक्स के बाद भी कुछ चीज़ें होती हैं जिनका हमें खास ख्याल रखना होता है. जब आप intercourse यानि की सेक्स कर चुके होते हो उसके बाद थोड़ी देर तक लेटे रहने को कहा जाता है. इससे स्पर्म को स्टेबिलिटी मिलती है और वो वागिना से बहार नहीं आ पाती. यहाँ तक की ये भी राय दी जाती है की महिलाओं को सेक्स के बाद अपने बॉडी पोस्चर को चेंज कर लेना चाहिए, जिसमें कहा जाता है की करीब 15 से 20 मिनट तक लेट कर आप अपने पैरों को ऊपर उठा कर रखें जिससे की स्पर्म रिवर्स ना आ सके. साथ ही सेक्स के तुरत बाद urination यानि की टॉयलेट जाने से भी परहेज करें.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...