पीएम मोदी के खिलाफ जब-जब खड़गे ने दिया था विवादित बयान, देश में मचा बड़ा बवाल

ज़रूर पढ़ें

प्रधानमंत्री को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे विवादित बयानों की लिस्ट बना रहे हैं. सिर्फ यही नहीं है बल्कि इससे पहले भी कई बार खड़गे ने पीएम के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया है

राजनीती एक ऐसा विषय है जहाँ विपक्ष दल अपने विरोधी दल को जनता के सामने निचा दिखाने के लिए कुछ भी कर देती है. भारत की राजनीती अब ऐसी हो गई है हर तरफ राजनितिक दलों वाले नेतागण की तरफ से सिर्फ एक दूसरे के लिए अपशब्द ही निकल रहें हैं. देश में बीजेपी और कांग्रेस दो बड़ी पार्टियाँ है. जिनके हरकत पर मीडिया की कड़ी नज़र रहती है. इस बीच देश के प्रधानमंत्री (PM Modi) पर विवादित बयान देने वाले विपक्ष दलों की गिनती की जा रही है। जहाँ हर एक कांग्रेसी पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ ज़हर उगलने का काम कर रहे हैं.

जब खड़गे ने दिया था पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान

चुनाव एक ऐसा माहौल होता है जहाँ खुद को बेहतर दिखाने के लिए वादों के साथ-साथ नेता गण विपक्षी दल की बुराइयाँ करने के बारे में बिलकुल भी संकोच नहीं करते. आज कल आप देख सकते हैं कि कैसे आये दिन प्रधानमंत्री को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikaarjun Khadge) विवादित बयानों की लिस्ट बना रहे हैं. सिर्फ ये नहीं है बल्कि इससे पहले भी कई बार खड़गे ने पीएम (PM Modi) के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए नारेबाज़ी की थी.

पीएम की तुलना ‘रावण’ से

नवंबर 2022 के महीने में गुजरात में चुनाव के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikaarjun Khadge) ने पीएम (PM Modi) के खिलाफ एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी हर वक्त अपनी बात करते हैं. हर मुद्दे पर कहते हैं कि मोदी (PM Modi) की सूरत को देखकर वोट दें. इस बात पर खड़गे (Mallikaarjun Khadge) ने एक सवाल उठाया की, ‘ तुम्हारी सूरत कितनी बार देखें. पार्षद चुनाव में तुम्हारी सूरत देखें, एमएलए चुनाव में भी तुम्हारी सूरत देखें, एमपी चुनाव में भी तुम्हारी सूरत देखें. हर जगह आपका ही चेहरा देखे, कितने चेहरे हैं आपके, क्या आपके रावण की तरह 100 मुख हैं क्या? जब मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikaarjun Khadge) ने पीएम मोदी (PM Modi) की तुलना रावण से की थी तब बीजेपी ने इस बयान को एक बड़ा मुद्दा बनाया और इसमें कांग्रेस को घेरा.

‘झूठों का सरदार’

पिछले साल 27 नवंबर 2022 के दिन गुजरात विधानसभा चुनाव में नर्मदा के जिले देडियापाडा में पीएम मोदी (PM Modi) पर मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikaarjun Khadge) खुलकर बयानबाजी कर रहे थे. उन्होंने कहा था कि “आपने कितनी बार झूठ बोला है? एक के बाद एक झूठ. वह झूठों के सरदार हैं और कहते हैं कांग्रेस के लोगों ने देश को लूट लिया. आप भी गरीबों की जमीन लूट रहे हैं और आदिवासियों को जमीन नहीं दे रहे. कौन जमीन, जल और जंगल को बर्बाद कर रहा है? आप और वह अमीर लोग जिनके साथ आप खड़े हैं, वे हमें लूट रहे हैं.” इस बयान के बाद जैसे कांग्रेस की सियासी कुर्सी हिल-सी गई हो.

पीएम को बताया भ्रष्टाचारियों के गठबंधन का सरदार

हाल ही में 29 मार्च 2023 के दिन खड़गे (Mallikaarjun Khadge) पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधते हुए एक के बाद एक ट्वीट किये थे. क्योंकि इससे एक दिन पहले ही 28 मार्च के दिन पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा था कि भ्रष्टाचार में शामिल नेता एक साथ हैं और वह सब मिलकर एक साथ आ रहे हैं और सबने मिलकर एक भ्रष्टाचारी अभियान चलाया हुआ है. इसके बाद खड़गे (Mallikaarjun Khadge) ने ट्विटर पर जवाब दिया की अडानी की शेल कंपनियों में 20, 000 रूपये किसके हैं? वह कहते हैं कि ललित मोदी, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या, जतिन मेहता क्या आपके ‘ भ्रष्टाचारी भगाओ’ आंदोलनों के सदस्य हैं?

- Advertisement -

Latest News

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट कब आये करीब? कैसे शुरू हुआ प्यार का सफर?

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट गुजरात की ग्रैंड प्री-वेडिंग बैश जामनगर में 1-3 मार्च तक चलेगा। ऐसे में अंबानी...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...