देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनीं Draupadi Murmu, नई महामहिम के आवास पहुंचें PM Modi

ज़रूर पढ़ें

द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है. दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय से लेकर देश के अलग अलग राज्यों में धूमधाम से जीत के बाद जश्न मनाया जा रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने द्रौपदी मुर्मू को शुभकामनायें दे दी है

द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है. दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय से लेकर देश के अलग अलग राज्यों में धूमधाम से जीत के बाद जश्न मनाया जा रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने द्रौपदी मुर्मू के घर पहुंचकर उन्हें बधाई दी. फिलहाल पूरे देश से द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद मिलने पर बधाइयों का तांता लग गया है. जमकर आतिशबाजी और खुशियाँ मनाया जा रहा है. NDA कि उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू फिलहाल सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहीं हैं.

- Advertisement -

द्रौपदी मुर्मू के आवास पर पहुंचे PM मोदी और जेपी नड्डा

राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनकी मंत्रिपरिषद के वरिष्ठ सदस्य और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा उनसे मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे. यहां पीएम मोदी और जेपी नड्डा ने मिलकर बधाई दी. द्रौपदी मुर्मू के घर पर पहले से ही जश्न का माहौल है. वहां स्टेज तैयार है, रेड कार्पेट भी बिछाया गया है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी और जेपी नड्डा के पहुचतें हीं गहमागहमी बढ़ गई. इसके साथ हीं तीनों के बिच बातचीत भी चल रही है.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी का जीवन, उनके शुरुआती संघर्ष, उनकी समृद्ध सेवा और उनकी अनुकरणीय सफलता प्रत्येक भारतीय को प्रेरित करती है। वह हमारे नागरिकों, विशेष रूप से गरीबों, हाशिए पर और दलितों के लिए आशा की किरण बनकर उभरी हैं.”

- Advertisement -

पीएम मोदी देंगे रामनाथ कोविंद को फेयरवेल डिनर

द्रौपदी मुर्मू देश कि राष्ट्रपति बन गई हैं जहाँ 25 जुलाई को राष्ट्रपति शपथ समारोह है. फिलहाल एक तरफ जहाँ द्रौपदी मुर्मू के जितने कि खुशियां मनाई जा रही है वहीँ पीएम नरेंद्र मोदी 24 July को मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए फेयरवेल डिनर देंगे. यह डिनर शाम को 7 बजे दिल्ली के अशोका होटल में आयोजित होगा. इस डिनर में प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति, लोकसभा स्पीकर समेत सभी लोकसभा राज्यसभा के सदस्य भी मौजूद रहेंगे. विदाई समारोह में लोकसभा स्पीकर विदाई भाषण देंगे. भारत के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सदस्यों की तरफ से प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह और सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित एक हस्ताक्षर पुस्तिका भी भेंट की जाएगी.

दोपहर आते आते तक ये बात साफ़ हो गई थी कि द्रौपदी मुर्मू हीं देश कि अगली राष्ट्रपति बनेंगी. जब पहले वोटों कि गिनती में द्रौपदी मुर्मू को 540 वोट मिले. इनकी वैल्यू 3,78,000 है. वहीं यशवंत सिन्हा को 208 वोट मिले, जिनकी वैल्यू 1,45,600 है. इसके अब स्पष्ट हो चूका है कि भारत को अपनी पहली आदवासी महिला राष्ट्रपति और दूसरी महिला राष्ट्रपति मिली.

- Advertisement -

Latest News

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट कब आये करीब? कैसे शुरू हुआ प्यार का सफर?

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट गुजरात की ग्रैंड प्री-वेडिंग बैश जामनगर में 1-3 मार्च तक चलेगा। ऐसे में अंबानी...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...