बॉयकॉट पठान के बिच नूपुर शर्मा की उठी मांग, सोशल मीडिया में हुई ट्रेंड

ज़रूर पढ़ें

पठान(Pathaan) फिल्म के बेशर्म रंग गाने (Besharm Rang) में भगवा बिकनी पर दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) घिर चुकी हैं. विरोध के बिच अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने देश में अभिव्यक्ति की आजादी और नागरिक स्वतंत्रता की बात कही. जिसपर सोशल मीडिया यूज़र्स ने कहा की फ्रीडम ऑफ़ स्पीच का हवाला देने वाले लोग नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समय गायब क्यूं थे?

पठान (Pathaan) फिल्म के विरोध में अबतक हिन्दू संगठन, मुस्लिम संगठन समेत बॉलीवुड से भी कई सितारें सामने आये हैं. सोशल मीडिया पर भी पठान(Pathaan) फिल्म के बेशर्म रंग गाने (Besharm Rang) में भगवा बिकनी पर दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) घिर चुकी हैं. विरोध के बिच अब पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का नाम आ गया है. बीते दिनों कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुये शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) के साथ अमिताभ बच्चन समेत कई फिल्मीं हस्तियां शामिल हुई थी. जहाँ शाहरुख़ (Shah Rukh Khan) ने सोशल में नेगेटिविटी की बात कही थी तो वहीँ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने देश में अभिव्यक्ति की आजादी और नागरिक स्वतंत्रता की बात कही. जिसपर सोशल मीडिया यूज़र्स ने कहा की फ्रीडम ऑफ़ स्पीच का हवाला देने वाले लोग नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समय गायब क्यूं थे?

- Advertisement -

बॉयकॉट के बिच नूपुर शर्मा को समर्थन

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की पठान (Pathaan) फिल्म पर जहाँ एक तरफ विरोध की आवाज गूंज रही तो वहीँ इस बिच तरह तरह के मुद्दे शामिल हो रहे हैं. यूज़र्स ने दीपिका का जेएनयू (JNU) में जाने का मुद्दा भी उठाया साथ हीं उनके भगवा रंग की बिकनी को भी फिल्म (Pathaan) का विरोध करने की वजह बताई. इस बिच अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के वो बयान भी वायरल हो रहे हैं जहाँ दोनों हीं सितारों ने बॉयकॉट के बिच अपनी अपनी व्यक्तिगत राय दी है. यहां अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के फ्रीडम ऑफ़ स्पीच के मुद्दे को लेकर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का समर्थन करते हुए एक सोशल मीडिया यूज़र ने लिखा, इसे याद रखें, दीपिका (Deepika Padukone) का समर्थन करने वाली फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन लॉबी! फ्रीडम ऑफ चॉइस नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के लिए नदारद रही. #BoycottPathan #DeepikaPadukon

नूपुर शर्मा को बीजेपी में शामिल करने की उठी मांग

- Advertisement -

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को उनके पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिपण्णी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने निलंबित कर दिया था. यहां शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ पूरे देश-विदेश में हंगामा मचा. इसके साथ हीं देश के कई शहरों में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का हवाला देते हुये विभिन्न वारदाताओं को अंजाम दिया गया. यहां उसके बाद नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के समर्थन में भी कई लोग सामने आएं और निलंबित बीजेपी प्रवक्ता मामलें में जमकर ट्रोलर्स को जवाब दिया. ऐसे में बॉयकॉट पठान (Pathaan) ट्रेंड के बिच नूपुर(Nupur Sharma) को वापस बीजेपी में सम्मान पूर्वक लाने की मांग की जा रही है.

एक ट्वीटर यूज़र ने लिखा, नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को वापस लाने के लिए #BJP के लिए सही समय है. पूरे सम्मान के साथ और सार्वजनिक स्थान पर उसकी पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करें.
इसके साथ हीं इस ट्वीट में पीएमओ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को टैग किया गया.

अमिताभ बच्चन ने क्या कहा था

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जब हाल ही कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में पहुंचे उन्होंने देश में अभिव्यक्ति की आजादी और नागरिक स्वतंत्रता पर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए कई साल बीत चुके हैं, पर आज भी अभिव्यक्ति की आजादी और नागरिक की स्वतंत्रता पर सवाल उठाए जाते हैं. उन्होंने कहा, “आज के वक्त में सोशल मीडिया द्वारा एक कलेक्टिव नरेटिव दिया जाता है. इस विश्वास के विपरीत कि सोशल मीडिया सिनेमा को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा, मेरा मानना ​​है कि सिनेमा को अब और भी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी है.”

बॉयकॉट पठान के बिच शाहरुख़ खान का बयान

पठान (Pathaan) के बहिष्कार के बिच अमिताभ बच्चन के साथ शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) का बयान भी सुर्ख़ियों में है. कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) ने कहा कि दुनिया चाहे कुछ भी करें, लेकिन मेरे जैसे लोग हमेशा सकारात्मक रहेंगे. शाहरुख (Shah Rukh Khan) ने कहा कि सोशल मीडिया पर मतों का दायरा काफी संकरा होता है. मैंने कहीं पढ़ा है कि सोशल मीडिया के इस्तेमाल से नेगेटिविटी बढ़ती है. इसके चलते भेदभाव और बांटने की प्रवृत्ति में भी बढ़ोत्तरी होती है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...