बृजभूषण सिंह पर हट सकता है POCSO एक्ट? दिल्ली पुलिस की जाँच रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

ज़रूर पढ़ें

दिल्ली पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिस आधार पर बृजभूषण पर पॉस्को एक्ट लगा है उसमें नया खुलासा हुआ है.

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhsuhan Sharan Singh) के खिलाफ पहलवानों का धरना प्रदर्शन अब इंडिया गेट पर बढ़ाया जायेगा. पहलवान विनेश भोगाट के मुताबिक धरना प्रदर्शन में शामिल सभी पहलवान सांसद के खिलाफ अनशन पर बैठेंगे. जहाँ इनकी मांग है की बृजभूषण सिंह (Brij Bhsuhan Sharan Singh) की गिरफ्तारी हो. फिलहाल इस मामलें में पुलिस की जांच चल रही है. बता दें कि 7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था जिनमें दो नाबालिक की बात कही जा रही थी. ऐसे में दिल्ली पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिस आधार पर बृजभूषण (Brij Bhsuhan Sharan Singh) पर पॉस्को एक्ट लगा है उसमें नया खुलासा हुआ है.

- Advertisement -
Brij Bhushan Singh Vs Wrestlers मामले पर जनता ने अपना पक्ष बता दिया

पुलिस ने नाबालिग के उम्र का किया खुलासा

28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhsuhan Sharan Singh) के खिलाफ दो FIR दर्ज किये थे. इस मामलें में दो नाबालिक की बात कही जा रही थी. हालाँकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस की जांच की रिपोर्ट में एक नाबालिक की उम्र को गलत बताया है. जहाँ कहा गया कि पीड़ित लड़की ने अपने उम्र 2 साल कम बताई है.

साधु-संतों का पॉक्सो एक्ट में संशोधन की मांग

यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण के लिए बनाया गया पॉक्सो एक्ट काफी गंभीर अधिनियम है. ऐसे में बृजभूषण शरण सिंह पर नाबालिग लड़की की तरफ से लगाई गई यौन उत्पीड़न का आरोप पॉस्को एक्ट में आता है. बता दें कि अब अयोध्या के संत समाज की तरफ से इस एक्ट में सुधार की मांग कर रहे हैं. 5 जून को अयोध्या में साधु संत सांसद ब्रिज भूषण शरण सिंह के समर्थन में विशाल शक्ति प्रदर्शन में शामिल होने वाले हैं. बता दें कि पॉस्को एक्ट में संशोधन को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष मंहत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने भी कहा है कि भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhsuhan Sharan Singh) को पॉक्सो एक्ट की वजह से परेशान किया जा रहा है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...