Delhi के CM Arvind Kejriwal से नहीं संभल रही दिल्ली, उधर Yogi बाबा का UP में चल रहा जादू

ज़रूर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में इस साल नगर निकाय चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने प्रदेश के मंत्रियों के साथ बैठकर उनके लिए नए गाइडलाइन को तैयार किया है

दिल्ली का जहांगीरपुरी इलाका महावीर जयंती की शोभायात्रा में दंगे का रूप ले गई, जमकर पथरबाजी हुई, लोगो के साथ साथ पुलिसकर्मियों को भी गहरी चोट पहुंची.

- Advertisement -
JAHANGIRPURI DELHI RIOTS

हर तरफ सबकुछ छावनी में बदल गया, इस बिच दिल्ली सरकार पर कई सवाल उठ रहे हैं. लेकिन इन सब में जब आज से कुछ साल पहले तक उत्तरप्रदेश में अपराधियों का ऐसा बोलबाला था की व्यवस्था कैसे सम्भलेगी, ये बड़ा सवाल था.

JAHANGIRPURI RIOTS VIOLENCE

लेकिन इस बिच योगी आदित्यनाथ के यूपी की सत्ता सँभालने के बाद से अपराधियों की चु तक नहीं निकल रही. घर में दबे दंगाई कुछ कर नहीं पा रहे चुकी अब बाबा का बुलडोजर बेहद तेजी से यूपी के ऐसे कचरे को साफ़ कर रही जो उत्तरप्रदेश में अपराध करने की मनसा रखते हैं.

CM YOGI

गोरखपुर में विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान योगी आदित्यनाथ ने ऐसे दंगाइयों कट्टरपंथियों समेत तमाम अपराधियों पर और नकेल कसने के लिए कई अहम् ऐलान कर दिया है.

- Advertisement -

जहाँ उत्तर प्रदेश में इस साल नगर निकाय चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने प्रदेश के मंत्रियों के साथ बैठकर उनके लिए नए गाइडलाइन को तैयार किया है.

जहाँ इन गाइडलाइन के तहत मंत्रियों को पूरे हफ्ते का शेड्यूल दिया गया है, इसी बिच सीएम योगी की तरफ से साफ निर्देश दिए गए हैं कि जनता के बीच जाकर उनसे मुलाकात करें.

यहां बता दें की योगी आदित्यांथ इस एक्शन के बाद उत्तरप्रदेश की जनता बेहद प्रभित हो रही है, वहीँ सोशल मीडिया में उन्हें देश का सबसे बेहतरीन मुख्यमंत्री बताया जा रहा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री की ओर से सभी मंत्रियों को कहा गया है कि वह अपने साथ कम से कम स्टाफ को साथ लेकर चलें और अधिकारिक दौरे पर किसी भी परिवारजन को साथ न ले जाए.

UTTARPRADESH CM YOGI ADITYANATH

बता दें की उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बैठक के दौरान कानून-व्यवस्था जोड़ डालने के कड़े निर्देश दिए हैं साथ हीं आदेश दिया गया है की कैबिनेट मीटिंग में अपने-अपने विभागों के प्रस्तावों अधिकारियों को कहने बजाय स्वयं प्रस्तुत करें.

हालांकि वह जानकारी एकत्र करने और प्रस्तुति तैयार करने में अधिकारियों की मदद ले सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जाहांगीरपुरी दंगे के माहौल में जिस तरीके से देश में हड़कंप मचा है, उसके बाद से हीं यूपी पुलिस ने अलर्ट मोर्ड पर प्रदेश के कई ख़ास इलाकों को रखा है.

CM YOGI IN ACTION

मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून-व्यवस्था का राज होना चाहिए. लोगों को महसूस होना चाहिए कि वह ऐसे माहौल में हैं जहां अपराध की कोई जगह नहीं है. दिन हो या रात किसी को घर से बाहर निकलकर अपने कार्यस्थल पर जाने व वापस आने में डर न हो.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...