‘BJP के वोट बैंक में 50% तक ग‍िरावट’ Haryana के निकाय चुनाव को लेकर Deependar Hudda का दावा

ज़रूर पढ़ें

हरियाणा के 46 निकायों के लिए हुए चुनाव का परिणाम घोषित होने के बाद BJP की जीत पर कांग्रेस सांसद Deependar Hudda ने भाजपा के पूर्ण बहुमत के दावों को गलत बताया

हर‍ियाणा निकाय चुनाव (Haryana Municipal Election Results) में BJP ने जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ मिलकर 46 में से 27 निकायों पर कब्‍जा जमा लिया है.
मुख्यमंत्री Manohar Lal Khattar समेत BJP के तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं के बिच जमकर मिठाइयां बांटीं जा रही है. हर तरफ भारतीय जनता पार्टी अपनी जीत का जश्न मना रही है.

- Advertisement -
CM MANOHAR LAL KHATTAR

ऐसे में निकाय चुनाव पर जहाँ भाजपा ने पकड़ बनाई तो वहीँ रंग में भंग डालने के लिए विपक्ष की तरफ से जमकर बयानबाजी की जा रही है.

हरियाणा के 46 निकायों के लिए हुए चुनाव का परिणाम घोषित होने के बाद BJP की जीत पर कांग्रेस सांसद Deependar Hudda ने भाजपा के पूर्ण बहुमत के दावों को गलत बताया.

BJP-JJP WINS IN HARYANA

यहां बता दें कि Deependar Hudda ने एक ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है. Deependar ने अपने ट्वीट के जरिए बताया कि 2018 में प्रदेश के पांच बड़े निगमों समेत कई निकायों में हुए चुनाव में भाजपा को कुल मिलाकर 49 फीसदी वोट मिले थे, जबकि हाल ही में हुए चुनावों को BJP-JJP गठबंधन को 26 प्रतिशत वोट मिले हैं. यहां कांग्रेस सांसद के मुताबिक BJP का वोट शेयर घटकर लगभग आधा रह गया है.

- Advertisement -
DEEPENDER HUDDA

यहां कांग्रेस सांसद Deependar Hudda ने ट्वीट करते हुये लिखा कि हरियाणा 2018 के निकाय चुनावों (पाँच बड़े निगम आदि) में BJP को 49% वोट मिले थे जो अब 2022 के निकाय चुनाव में JJP गठबंधन में करीब आधे यानी 26% रह गए. कांग्रेस पार्टी स्थानीय चुनाव चुनाव चिन्ह पर नहीं लड़ती.

जबकि याद दिला दें कि 4 साल पहले 2018 में Deependar Hudda ने एक ट्वीट में हिसार, करनाल, पानीपत, रोहतक और यमुनानगर नगर निगम के लिए हुए चुनावों का उदाहरण देते हुए लिखा था कि , ‘हरियाणा 2018 के निकाय चुनावों (पांच बड़े निगम आदि) में BJP को 49% वोट मिले थे जो अब 2022 के निकाय चुनाव में JJP गठबंधन में करीब आधे यानी 26% रह गए. कांग्रेस पार्टी स्थानीय चुनाव चुनाव चिन्ह पर नहीं लगती लेकिन, निर्दलीय उम्मीदवारों को 2018 में 29% वोट मिले थे जो अब 53% मिले हैं.

TWEET

वहीँ कांग्रेस नेता Deependar Hudda के इस दावे पर हर जगह चर्चा हो रही है. फिलहाल कांग्रेस नेता और सांसद Deependar Hudda ने दावा कर दिया है कि भाजपा को सिर्फ सीटें ही नहीं, निकाय चुनावों में BJP को वोट प्रतिशत में भी भारी नुकसान भी उठाना पड़ा है. वहीँ बाकि तमाम विपक्षी नेता भी BJP को घेरने में लगे हुये हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भाजपा ने जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ मिलकर भले ही 46 में से 27 निकायों पर कब्‍जा जमाया हो, लेकिन उसे पिछले चुनाव की तुलना में नुकसान हुआ है. नगर पर‍िषद में BJP को 10 जबकि नगर पालिका में 12 सीटें मिलीं, जहां ये संख्‍या पिछली बार की परिणाम की अपेक्षा कम है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...