क्यों एक बार फिर चर्चा में है क्रूज शिप ?

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

एक बार फिर क्रूज शिप चर्चा में है,इसमें होने वाली रेव पार्टी पर प्रशाशन ने अपनी कड़ी नज़र बना रखी है.दोबारा अब इसे लेकर कड़े और सख्त कार्यवाही होंगी.वैसे आपको याद दिला दे की ये वही क्रूज शिप है जिस पर बॉलीवुड के किंग खान के बेटे आर्यन खान एनसीबी की राडार पर आये थे,जिसके बाद पूरी मीडिया लग गयी थी आर्यन खान को कवर करने में। आर्यन खान ड्रग मामले में और भी कई नाम सामने आये थे जिसके बाद इसपर लम्बी कार्यवाही चली थी. वहीँ क्रूज शिप की रेव पार्टी के बारे में अब हर कोई जनता है.एक ऐसी पार्टी जहाँ खुले तौर पर ड्रग,सेक्स और डर्टी डांस होता है,साथ ही यहाँ पहुंचने के लिए भी एक भारी रकम चुकानी पड़ती है,इसलिए यहाँ आम लोगों का पहुंच पाना मुश्किल है.वहां इकठा होने वाली भीड़ इन दिनों सभी के लिए मुसीबत बानी हुई है.

दरअसल,कोरोना के आकड़ों में तेज़ी से रफ़्तार पकड़ रही है.साथ ही इसका नया वैरिएंट ओमिक्रोण भी खतरा बनता जा रहा है. क्यूंकि इसमें संक्रामकता की क्षमता कोरोना से तीन गुना ज्यादा है. भले ही इसके लक्षण हलके हों लेकिन ये अंदर ही अंदर हमारे बॉडी के पार्ट्स को डैमेज कर रहा है.ये वैरिएंट देश के साथ विदेशों में भी तबाही मचा रहा है,जिसके मद्देनज़र कई अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर भी प्रतिबन्ध लगा दिया गया था.ताकि ये वायरस का प्रसार न हो लेकिन अब ये हमारे बीच दस्तक दे चूका है और इसके अकड़े चौकाने वाले हैं. वहीँ इससे संक्रमित मरीज़ों के बढ़ते संख्या के रोक थम के लिए दुनिया भर के विशेषज्ञ और डॉक्टर्स इस पर काम कर रहे हैं,लेकिन अब तक कोई कदम नहीं उठाया जा सका है. इसी बीच एक हैरान करने वाली खबर सामने आयी है,हालाँकि भारतियों के लिए अछि खबर है की ये हमारे देश पर कोई असर नहीं डालेगा.

- Advertisement -

दरअसल,कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के कारण जहां एक तरफ फिर से कई जगह पाबंदियां लग गई हैं. तो वहीं, रविवार को अटलांटिस इवेंट्स नामक टूर ऑपरेटर समलैंगिकों के लिए क्रूज शिप पर बहुत बड़ा प्रोग्राम लॉन्च करने जा रहा है. दरअसल, इस कंपनी की 30वीं वर्षगांठ के अवसर पर यह प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है. फ्लोरिडा के मियामी में एक सप्ताह तक चलने वाले इस प्रोग्राम में करीब 5,500 लोग शामिल होंगे. बता दें, कोरोना के मामलों में इस समय अमेरिका सबसे ऊपर है. और यहां लोगों को क्रूज जहाजों पर यात्रा से बचने के लिए एक सख्त चेतावनी जारी की गई है. लेकिन फिर भी लोग इसे लेकर लापरवाही बरत रहे हैं. अटलांटिस इवेंट्स का दावा है कि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन करवा ली है वह अब सुरक्षित हैं. ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर के मुताबिक, रॉयल कैरिबियन के ओएसिस ऑफ द सीज में चलने वाले इस समलैंगिक क्रूज प्रोग्राम के लिए कई लोगों ने भुगतान किया है. इन्हीं में से जर्मनी के रहने वाले ग्राफिक डिजाइनर आंद्रे मेयर भी हैं. उन्होंने कहा, ”यह हमारे जीवन को फिर से शुरू करने का समय है. हमारी वैक्सीनेशन भी हो रखी है. इसलिए हम इस प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं. मैंने इस प्रोग्राम के लिए 2 लाख 97 हजार रुपये से ज्यादा का भुगतान किया है. और दो साल बाद हमारे समुदाय के लिए यह पार्टी होने जा रही है. मैं इसमें जरूर जाउंगा.”

बता दें, हाल ही के दिनों में ऐसे मामले सामने आए थे, जिममें कई क्रूज यात्रियों को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया था. इस क्रूज पार्टी के लिए कुछ लोग अपना प्लान बदलने का भी सोचें तो भी वो ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. क्योंकि कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक, उन्हें रिफंड लेने के लिए 60 दिन पहले ही टिकट कैंसिल करनी चाहिए थी. अब अगर वो टिकट कैंसिल करते हैं तो उन्हें इसका रिफंड नहीं मिलेगा. और उन्हें लाखों रुपयों का नुकसान हो जाएगा.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...